AUS vs AFG / ऑस्ट्रेलियाई कप्तान अफगानिस्तान टीम से मिली हार पचा नहीं पाए, इस चीज पर फूटा गुस्सा

Vikrant Shekhawat : Jun 23, 2024, 04:30 PM
AUS vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 राउंड भी उलटफेर देखने को मिल रहा है, जिसमें ग्रुप एक में अफगानिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से मात देने के साथ सभी को चौंकाने का काम किया है। इस मैच में कंगारू टीम को 149 रनों का टारगेट मिला था लेकिन पूरी टीम 19.2 ओवर्स में 127 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से सिर्फ बल्लेबाजी में ही नहीं बल्कि फील्डिंग में भी काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला। इस मुकाबले में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह भी अब थोड़ा मुश्किल हो गई है, जिसमें उन्हें भारत के खिलाफ 24 जून को होने वाले मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी।

अपने टॉस के फैसले का बचाव करते दिखे मिचेल मार्श

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान मिचेल मार्श के चेहरे पर साफतौर पर निराशा देखने को मिली। जिसमें उन्होंने अफगान टीम से मिली हार के बाद कहा कि हमें 20 रन इस मुकाबले में काफी भारी पड़ गए। काफी टीमों ने इस टूर्नामेंट में पहले गेंदबाजी की है तो मुझे नहीं लगता कि टॉस जीतने या हारने के बाद आप मैच में हार या जीत जाते हैं। इस मैच में हमारी फील्डिंग काफी खराब रही। दोनों ही टीमों ने इस विकेट पर खेला जिसमें बल्लेबाजी करना आसान काम नहीं था। मैं ये कह सकता हूं कि अफगानिस्तान ने आज हमें इस मैच में पूरी तरह से बाहर कर दिया। हमें बस अब यहां से जीत के बारे में आगे के मैचों में सोचना होगा।

फील्डिंग में छोड़े 5 कैच तो बल्लेबाजी में सिर्फ 3 खिलाड़ी पहुंचे डबल डिजिट में

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम की फील्डिंग को लेकर बात की जाए तो वह काफी खराब देखने को मिली जिसमें उन्होंने 5 कैच छोड़े। इसमें एक कैच इब्राहिम जादरान का भी शामिल था जिन्होंने इस मुकाबले में 51 रनों की शानदार पारी भी खेली। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो ग्लेन मैक्सवेल ने जरूर 59 रन बनाए वहीं इसके बाद दूसरा सर्वाधिक स्कोर 12 रनों का कप्तान मिचेल मार्श का था। ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी में 8 खिलाड़ी डबल डिजिट का आकंड़ा छूने में कामयाब नहीं हो सके।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER