IND vs AUS / ऑस्ट्रेलियाई कोच- भारतीयों को कम मत समझो, 1.5 बिलियन की आबादी, उनके 11 लोगों के साथ ही मुकाबला करना मुश्किल

Zoom News : Jan 19, 2021, 05:23 PM
नई दिल्ली। अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में टीम इंडिया ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को गाबा टेस्ट में हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर 2-1 से कब्जा कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 328 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मेहमान टीम ने सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर को पेराई हार के बाद नरम कर दिया गया और उन्होंने भारत के लिए एक बड़ा बयान दिया।

टीम इंडिया ने न केवल श्रृंखला के पहले मैच में शर्मनाक हार के बाद शानदार वापसी की, बल्कि श्रृंखला भी अपने नाम की। टीम इंडिया की इस ताकत को देखने के बाद लैंगर ने चैनल 7 से बात करते हुए कहा कि कभी भी भारतीयों को कम मत समझो। भारत की आबादी डेढ़ अरब है और आप उनमें से 11 खेल रहे हैं, तब भी उनका मुकाबला करना मुश्किल है।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में गाबा में अपने 32 साल के लंबे शासनकाल को समाप्त कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने गाबा में आखिरी टेस्ट मैच 1988 में वेस्टइंडीज के खिलाफ गंवाया था। इसके बाद से वह इस मैदान पर कभी नहीं हारे थे। पांचवें दिन शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर भारत की ऐतिहासिक जीत में बड़ा योगदान दिया। गिल ने 91, पुजारा ने 56 और पंत ने नाबाद 89 रन बनाए। पंत ने विजयी चौका लगाया। पंत की बल्लेबाजी पर, लैंगर ने कहा कि पंत की पारी ने उन्हें बेन स्टॉक्स की याद दिला दी, जब इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने 2019 में हेडिंग्ले में एशेज श्रृंखला के तीसरे मैच में आखिरी विकेट के लिए 76 रन की अटूट साझेदारी की थी। स्टॉक्स ने नाबाद 135 रन बनाए थे। इंग्लैंड को एक विकेट से जीतने में मदद।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER