IND vs AUS Test Series / भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया का ये घातक खिलाड़ी

Zoom News : Jan 31, 2023, 06:51 PM
IND vs AUS Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली है। अगर टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनानी है तो हर हाल में ये सीरीज जीतनी होगी। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपना स्थान लगभग पक्का कर चुकी है। वहीं सीरीज से पहले ही टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया का एक घातक खिलाड़ी इस सीरीज के पहले मुकाबले से बाहर हो गया है।

पहले टेस्ट से ये खिलाड़ी बाहर   

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने पुष्टि की है कि वह भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि वह उंगली की चोट से जूझ रहे हैं। स्टार्क को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में अपने बाएं हाथ की उंगली पर चोट लग गई और बाद में सीरीज के आखिरी मैच में चूक गए। स्टार्क से उनकी फिटनेस के बारे में पूछा, तो तेज गेंदबाज ने कहा, मैं ठीक होने की कगार पर हूं अभी भी कुछ ह़फ्ते और फिर शायद दिल्ली में खिलाड़ियों से मिलेंगे। उम्मीद है कि पहला टेस्ट जीतकर दिल्ली पहुंचेंगे।"

स्टार्क के अलावा ये खिलाड़ी चोटिल

पहला टेस्ट 9 से 13 फरवरी तक नागपुर में और दूसरा नई दिल्ली में 17 से 21 फरवरी तक होना है। स्टार्क के अलावा, कैमरून ग्रीन भी प्रोटियाज पर बॉक्सिंग डे टेस्ट जीत के बाद से उंगली की समस्या से जूझ रहे हैं। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने कहा कि ग्रीन को श्रृंखला के शुरुआती मैच से पहले अपनी फिटनेस साबित करने का हर मौका दिया जाएगा। मैकडॉनल्ड के हवाले से कहा गया, उन्हें खारिज नहीं किया गया है। हम सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम अपने सभी खिलाड़ियों को सफलता के लिए तैयार करें और उन्हें फिटनेस साबित करने का पूरा मौका मिले।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER