IND vs AUS / ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार का बड़ा असर, टीम में होगा बड़ा फेरबदल

Zoom News : Jan 21, 2021, 07:36 AM
ब्रिस्बेन। महान क्रिकेटर शेन वार्न का मानना ​​है कि भारत की अपेक्षाकृत कमजोर टीम से टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में 'भारी फेरबदल' होगा। भारत ने मंगलवार को चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीन विकेट से हराकर एक यादगार जीत दर्ज की और 2-1 से श्रृंखला अपने नाम करते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बरकरार रखा। वॉर्न ने फॉक्स क्रिकेट से कहा कि मुझे लगता है कि इस हार का बड़ा असर पड़ेगा। यह आमतौर पर ऐसा नहीं होता है जब आप दूसरी या तीसरी (विकल्प) टीम से हार गए हों।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की रणनीति पर सवाल उठेंगे और उन्हें सवाल उठाने चाहिए। गेंदबाजों पर उठाए जाएंगे सवाल, टीम में खिलाड़ियों की जगह पर उठाए जाएंगे सवाल ऐसा होना चाहिए। आप इससे बच नहीं सकते और न ही आप उन्हें हटा सकते हैं और कह सकते हैं कि भारत हमसे बहुत अच्छी टीम थी। हालांकि, वार्न ने भारतीय टीम की प्रशंसा की, जिसने अपने खिलाड़ियों के घायल होने और नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में शानदार प्रदर्शन किया।

वार्न ने टीम इंडिया की तारीफों के पुल बांध दिए

उन्होंने कहा कि खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों का श्रेय नहीं लिया जा सकता है, क्योंकि उनकी पहली चयनित टीम में से, संभवतः दो या तीन खिलाड़ी थे जो उस टीम में खेले थे। इस महान स्पिनर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला में अवसरों का फायदा नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि हां ऑस्ट्रेलिया के पास इस श्रृंखला को जीतने और भारत को कुचलने के कई मौके थे, लेकिन वे उनका फायदा नहीं उठा सके। वह ऐसा बिल्कुल नहीं कर सकता था।

उन्होंने टिम पेन की कप्तानी की भी आलोचना की और कहा कि विकेटकीपर ने उनकी रणनीति की विफलता की जिम्मेदारी नहीं ली। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उनकी रणनीति कई बार अच्छी नहीं होती है और मुझे लगता है कि यह जिम्मेदारी कप्तान के रूप में टिम पेन पर आएगी। वार्न ने कहा कि यह सिर्फ टिम पेन की गलती नहीं है, बल्कि गेंदबाजों को भी यह कहने की अनुमति थी कि उन्होंने कहा कि टिम ऐसा करना चाहते हैं। तो यह गेंदबाजों और कप्तान के बीच एक संयोजन था, लेकिन जिस दिन आप कप्तान होते हैं, उस दिन के अंत में आपको जिम्मेदारी लेनी होती है। वह निराश हो जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER