बिज़नेस / ग्रेटर नोएडा में 2022 में होने वाला ऑटो एक्सपो कोविड-19 के कारण टाला गया

Zoom News : Aug 02, 2021, 03:30 PM
नई दिल्ली: SIAM (सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स) ने कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल होने वाले ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2022) को पोस्टपोंड कर दिया है. इसका आयोजन ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो मार्ट (India Expo Mart) में 2 फरवरी, 2022 और 9 फरवरी, 2022 के बीच होने वाला था. देश में द्विवार्षिक मोटर शो को अभी के लिए COVID-19 महामारी को देखते हुए रोक दिया गया है.

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM)में इस आयोजन के लिए जिम्मेदार लोगों ने एक बयान जारी किया, जिसमें बताया गया कि अगले कुछ महीनों में कोरोनावायरस महामारी कैसे विकसित होगी और आगे बढ़ेगी, इस बारे में अनिश्चितताओं की वजह से ये फैसला लिया गया है.

ऑटो एक्सपो में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा अधिक 

निर्णय की घोषणा करते हुए एक बयान में, सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के जनरल डायरेक्टर राजेश मेनन ने कहा, “एक्सपो में शामिल और उपस्थित सभी परफॉर्मर, विजिटर्स और सभी शेयरहोल्डर्स की सुरक्षा सियाम के लिए सबसे जरूरी है. हम भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री और कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर की आशंकाओं के कारण ऑटो एक्सपो के आयोजन में निहित जोखिमों को पहचानते हैं. इस बारे में अनिश्चितता है कि आने वाले महीनों में COVID-19 कैसे डेवलप होगा. साथ ही ऑटो एक्सपो का आयोजन करने के लिए एक साल के लीड समय की आवश्यकता होगी.”

राजेश मेनन ने कहा,”ऑटो एक्सपो जैसे शो में संक्रमण फैलने के जोखिम की संभावना बहुत अधिक है, क्योंकि इसमें काफी भीड़ आती है और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना भी मुश्किल होगा इसलिए ऑटो एक्सपो- द मोटर शो को अभी के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.”

आखिर कब होगा ऑटो एक्सपो 2022

फिलहाल आयोजकों ने अभी तक ऑटो एक्सपो 2022 की नई तारीखों का ऐलान नहीं किया है. हालांकि, सियाम ने कहा कि भारत में ऑटो एक्सपो के अगले आयोजन की तारीखें इस साल के अंत में तय की जाएंगी. इसे भारत में COVID स्थिति के साथ-साथ OICA (ऑर्गनाइजेशन इंटरनेशनेल डेस कंस्ट्रक्टर्स डी ऑटोमोबाइल) के ऑटो कैलेंडर दोनों के आधार पर तय किया जाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER