IPL 2021 / आवेश खान ने आईपीएल में अपनी सफलता का क्रेडिट इस खिलाड़ी को दिया

Zoom News : Oct 13, 2021, 06:22 AM
IPL 2021 | दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। वह टूर्नामेंट के 15 मैचों में अबतक 23 विकेट चटका चुके हैं और सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में वह रॉयल चैलेंजर्स के हर्षल पटेल के बाद दूसरे नंबर पर है। दिल्ली कैपिटल्स को अब आईपीएल 2021 के क्वालीफायर-2 में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ना है और इस मैच को जीतने वाली टीम 15 अक्टूबर को चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ फाइनल खेलेगी। आवेश इस सीजन में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अबतक दो बार आउट कर चुके हैं और तेज गेंदबाज ने इसका श्रेय कप्तान ऋषभ पंत को दिया है।

आवेश ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ' यह मेरे लिए अच्छा है कि टीम मैनेजमेंट ने मुझ पर भरोसा किया है, खासकर ऋषभ पंत। वह हमेशा मुझसे कहते हैं कि क्या गेंदबाजी करनी है, क्या नहीं। मेरे अबतक के प्रदर्शन का सारा श्रेय उन्हीं को जाता है। हम अंडर-19 दिनों से एक साथ खेले हैं। वह मुझे विकेट के पीछे से संकेत देते हैं और मुझे पता है कि वह मुझे किस तरह की गेंद डालने को कह रहे हैं, तब मैं सिर्फ उसी तरह की गेंद डालने पर ध्यान केंद्रित करता हूं।'

आवेश को जल्द ही बेहतर प्रदर्शन करने का इनाम मिलेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने लीग के 14वें सीजन के समापन के बाद आवेश को यूएई में ही रुकने के लिए कहा है। खबरों की मानें तो आवेश टी20 वर्ल्ड कप के लिए उमरान मलिक और हर्षल पटेल के बाद टीम इंडिया के तीसरे नेट गेंदबाज होंगे। बीसीसीआई के अनुसार, टी20 विश्व कप शुरू होने तक तेज गेंदबाज आवेश को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह मिल सकती है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से  अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER