ICC T20I Rankings / बाबर आजम ने वनडे के बाद टी20 रैंकिंग में बनाया दबदबा, फिंच को छोड़ा पीछे

Zoom News : Apr 22, 2021, 04:44 PM
नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) के 26 वर्षीय कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के सितारे आजकल बेहद बुलंद हैं। मैदान पर ताबड़तोड़ रन बरसा रहे बाबर आजम आईसीसी टी20 की ताजा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को पछाड़ कर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। हाल में ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार टी20 मैचों की सीरीज में एक शतक और एक अर्धशतक की बदौलत आजम ने 210 रन बनाए थे। आजम वनडे में नंबर वन, टी20 में दूसरे नंबर पर और टेस्ट में छठे स्थान पर काबिज हैं। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे में दूसरे, टी20 में 5वें और टेस्ट में पांचवें नंबर पर हैं।

इस वक्त पहले नंबर पर काबिज इंग्लैंड के डेविड मलान के पास 892 अंक हैं तो दूसरा स्थान हासिल करने वाले बाबर के 844 अंक हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच के पास 830 तो न्यूजीलैंड के उभरते हुए बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे के 774 अंक हैं। भारतीय कप्तान पांचवें स्थान पर 762 अंकों के साथ बने हुए  हैं। पाकिस्तान की टीम फिलहाल जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने में व्यस्त है। पहले टी20 मैच में बाबर सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए थे। अगर अगले दो मैचों में बाबर अच्छी पारियां खेलते हैं तो उनके पास मलान को शीर्ष पर से हटाने का मौका होगा

दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी टी20 में गेंदबाजों की सूची में टॉप पर बने हुए हैं। उनके 732 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान 719 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के एश्टन एगर तीसरे, इंग्लैंड के आदिल राशिद चौथे और अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान पांचवें नंबर पर हैं। पहले पांचों स्थानों पर स्पिनरों का कब्जा है। पाकिस्तान टी20 रैंकिंग में चौथे नंबर पर है। इंग्लैंड पहले, टीम इंडिया दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER