MI Cape Town vs Paarl Royals / बेबी एबी का SA20 लीग में धूम धड़ाका, पार्ल रॉयल्स टीम को मिली करारी हार

Zoom News : Jan 11, 2023, 10:50 AM
MI Cape Town vs Paarl Royals : दुनियाभर में ‘बेबी एबी’ के नाम से फेमस साउथ अफ्रीका के युवा बैटर डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis ) ने SA20 लीग में धमाकेदार शुरुआत की है. आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले ब्रेविस ने एमआई केप टाउन (MI Cape Town vs Paarl Royals)  की ओर से खेलते हुए पहले ही मैच में अपने शानदार प्रदर्शन से पूरी महफिल लूट ली. ब्रेविस की तूफानी पारी के दम पर एमआई केप टाउन ने डेविड मिलर (David Miller) की कप्तानी वाली पार्ल रॉयल्स टीम को हराकर लीग में शानदार आगाज किया.


पार्ल रॉयल्स की ओर से रखे गए 143 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राशिद खान (Rashid Khan) की कप्तानी वाली एमआई केप टाउन टीम को ब्रेविस और रयान रिकेलटन ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने 10.1 ओवर में 90 रन जोड़कर टीम की जीत की नींव रखी. ब्रेविस ने 41 गेंदों पर नाबाद 70 रन बनाए जिसमें 4 चौके और 5 छक्के शामिल थे. दूसरी ओर रयान 33 गेंदों पर 42 रन बनाकर आउट हुए. ब्रेविस की धमाकेदार पारी की बदौलत एमआई केप टाउन ने 27 गेंद बाकी रहते मुकाबले को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया. सैम करेन 20 रन बनाकर आउट हुए वहीं रासी वान डर डुसन 8 रन पर नबाद लौटे.


इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर लंबे अंतराल के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौट आए हैं। आर्चर ने अपनी वापसी के साथ ही अपने इरादे भी जाहिर कर दिए हैं और इसका नजारा एसए20 लीग के पहले ही मैच में देखने को भी मिला। 27 साल के इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग में एमआई केपटाउन टीम के साथ अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की और पहला ही ओवर विकेट मेडेन निकाला।


पहले ओवर में बरपाया कहर

आर्चर एमआई केपटाउन के लिए तीसरा ओवर करने आए और अपने पहले ही ओवर में विकेट निकालने में कामयाब रहे। उन्होंने तीसरी ही गेंद पर मैच का पहला शिकार किया और पार्ल रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज विहान लुब्बे को चलता किया। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के ही अपने साथी खिलाड़ी जेसन रॉय के खिलाफ तीन डॉट गेंदें भी डालीं और बिना किसी रन के मेडेन ओवर फेंकने में कामयाब रहे।


मिलर का अर्धशतक रोका

आर्चर हालांकि अपने दूसरे ओवर में थोड़े महंगे रहे और 13 रन खर्च कर दिए। उनके उस ओवर में इंग्लैंड के ही उनके कप्तान जोस बटलर ने पहली गेंद पर छक्का लगाया और फिर जेसन रॉय ने भी आखिरी गेंद पर चौका लगाया। आर्चर इसके बाद 14वें ओवर में अपना दूसरा स्पेल लेकर आए लेकिन इस बार भी 12 रन लुटा दिए। हालांकि डेथ ओवर स्पेशलिस्ट में घातक गेंदबाजी के लिए मशहूर जोफ्रा ने एक बार फिर से अपना पुराना रंग दिखाया और 19वें ओवर की तीसरी ही गेंद पर डेविड मिलर को चलता किया। जोफ्रा ने मिलर को जिस वक्त आउट किया, उस समय यह दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ताबड़तोड़ रन बना रहा था और अपने अर्धशतक के करीब था। आर्चर ने मिलर को 42 रन के स्कोर पर लिंडे का हाथों कैच कराया। इसके बाद आर्चर ने अगली ही गेंद पर फेरिस्को एडम्स को भी अपना शिकार बनाया और तीन विकेट हासिल किए। एमआई के इस गेंदबाज के पास यहां हैट्रिक लेने का भी मौका था लेकन वह इससे चूक गए।


आर्चर ने लिए सर्वाधिक 3 विकेट

आर्चर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ही केपटाउन की टीम पार्ल रॉयल्स को 142 के स्कोर पर रोकने में कामयाब रही। केपटाउन के लिए आर्चर सबसे सफल गेंदबाज रहे और 4 ओवर की गेंदबाजी में एक मेडेन के साथ 27 रन दिए और तीन विकेट अपने नाम किए।


आईपीएल में मुंबई इंडियंस से खेलेंगे

बता दें कि आर्चर इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नजर आएंगे और जसप्रीत बुमराह के जोड़ीदार बनेंगे। उन्हें मुंबई की टीम ने पिछले साल के मेगा ऑक्शन में मोटी रकम के साथ अपने साथ जोड़ा था। लेकिन तब आर्चर चोट की वजह से लीग का हिस्सा नहीं बन पाए थे और मुंबई की टीम भी पूरे सीजन गेंदबाजों की कमी से जूझते नजर आई थी और अंक तालिका में आखिरी पायदान पर रही।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER