क्रिकेट / बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को दी थी ब्रेक के दौरान विंबलडन-यूरो में जाने से बचने की सलाह: खबर

Zoom News : Jul 15, 2021, 03:26 PM
क्रिकेट: इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम भी कोरोनावायरस की चपेट में आ गई है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है। वह वर्तमान में अपने रिश्तेदार/परिचित के घर पर होम आइसोलेट हैं। उनके बाद में डरहम में भारतीय दल के साथ जुड़ने की संभावना है।

भारतीय टीम गुरुवार को इस खिलाड़ी के बिना डरहम में बायो-बबल में वापसी करेगी। सूत्रों ने बताया कि ऋषभ पंत को गले में खराश की शिकायत थी। इसके बाद उनका कोविड-19 टेस्ट हुआ। टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उनके संपर्क में आए उनके साथियों और सहयोगी स्टाफ को भी तीन दिन के लिए आइसोलेशन में भेज दिया गया था। उन लोगों ने आइसोलेशन पीरियड पूरा कर लिया है।

बुधवार को मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कोलकाता में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से मुलाकात की थी। हालांकि, बैठक में क्या हुआ, इस पर दोनों चुप्पी साधे रहे। इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया भी ऋषभ पंत के नाम को लेकर चुप्पी साधे है। समझा जाता है कि ऋषभ पंत कोरोना के डेल्टा वैरिएंट से पीड़ित हैं। इस वैरिएंट के कारण ब्रिटेन में संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय दल को हाल में ई-मेल भेजकर ब्रिटेन में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के प्रति चेताया था। इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को डरहम में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में एकत्रित होना है।

जय शाह ने ई-मेल में खिलाड़ियों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचने को कहा था। शाह ने अपने पत्र में विशेष तौर पर लिखा था कि खिलाड़ी विम्बलडन टेनिस चैंपियनशिप और यूरोपियन फुटबॉल चैंपियनशिप (यूरो कप 2020) में जाने से बचें। ये दोनों बड़े टूर्नामेंट्स हाल ही में इंग्लैंड में ही संपन्न हुए थे।

सोशल मीडिया पर आई तस्वीरों में टीम इंडिया के कुछ सदस्यों ने इन मुकाबलों का लुत्फ उठाया। इसमें टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और ऋषभ पंत भी शामिल हैं। पंत की सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई थी। इसमें वेम्बले स्टेडियम में यूरो कप में इंग्लैंड और जर्मनी के बीच खेले गए मैच के दौरान एक व्यक्ति उनके साथ सेल्फी ले रहा था। दोनों ने ही मास्क नहीं पहन रखा था। तस्वीर वायरल होने के बाद पंत पर सोशल मीडिया पर लोगों ने तंज भी कसे थे।

इंग्लैंड दौरे पर गए टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड लग चुकी है। हालांकि, कोविशील्ड केवल सुरक्षा प्रदान करता है, वायरस के खिलाफ पूर्ण प्रतिरक्षा नहीं। भारतीय क्रिकेटर के पॉजिटिव पाए जाने की खबर पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज से पहले इंग्लैंड के खेमे में फैले वायरस के मद्देनजर आई है।

पिछले हफ्ते पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे से पहले, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पुष्टि की थी कि उसके तीन खिलाड़ी और चार स्टाफ मेंबर्स समेत टीम के सात लोगों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी कारण इंग्लैंड को अपनी एकदिवसीय टीम में बदलाव करना पड़ा था और बेन स्टोक्स को टीम का कप्तान बनाया गया था। भारतीय टीम 4 अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड से भिड़ेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER