स्पोर्ट्स / BCCI की AGM में नई चयन समिति का एलान, इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा बने अध्यक्ष

Zoom News : Dec 24, 2020, 09:57 PM
स्पोर्ट्स डेस्क | बीसीसीआई ने गुरुवार को टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा को नई राष्ट्रीय चयन समिति का अध्यक्ष बनाया है। गुरुवार को अहमदाबाद में हुई एजीएम में बीसीसीआई ने नॉर्थ जोन से चेतन शर्मा के अलावा वेस्ट जोन से अभय कुरुविला और ईस्ट जोन से देवाशीष मोहंती को भी राष्ट्रीय चयन समिति के नए सदस्यों के रूप में नामित किया है। 

बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने गुरुवार को चयन समिति में तीन सदस्यों के चयन के लिए इंटरव्यू किए, जिसमें इन तीनों की नियुक्ति हुई है। बता दें कि इस चयन समिति के अध्यक्ष के तौर पर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का नाम सबसे आगे चल रहा था, लेकिन उनका चयन नहीं हो सका।

बता दें कि मदन लाल, आरपी सिंह और सुलक्षणा नाइक की सीएसी ने आज कई उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए। इनमें अजीत अगरकर, शिव सुंदर दास, नयन मोंगिया और मनिंदर सिंह जैसे नाम शामिल हैं। इन सबको पीछे छोड़कर समिति ने इन तीनों के नाम पर अपनी मुहर लगाई। 

बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा, 'सीएसी ने चेतन शर्मा, अभय कुरुविला और देवाशीष मोहंती को टीम इंडिया की चयन समिति के लिए चुना है। भविष्य में समिति की अध्यक्षता चेतन शर्मा करेंगे क्योंकि वो चयन समिति के सभी सदस्यों से ज्यादा सीनियर हैं। सीएसी चयनकर्ताओं के कार्यकाल के एक साल बाद समीक्षा करेगी।' बता दें कि ये तीन नए सदस्य चयन समिति में सुनील जोशी और हरविंदर सिंह के साथ जुड़ेंगे।

बता दें कि 1987 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले चेतन शर्मा टीम इंडिया के लिए 23 टेस्ट और 65 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट में उनके नाम 61 और वनडे में 67 विकेट दर्ज हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER