IPL 2023 / BCCI को 60 दिनों के अंदर खत्म करना होगा आईपीएल का 16वां सीज़न, जानिए क्यों

Zoom News : Dec 26, 2022, 06:56 PM
IPL 2023: आईपीएल 2023 (IPL 2023) को लेकर क्रिकेट प्रेमी काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं. मिनी ऑक्शन के बाद फैंस के इस उत्साह में इज़ाफा हुआ है. लेकिन अब फैंस को लिए एक बुरी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि इस बार आईपीएल के दिनों में कटौती होनी तय है. इसकी बड़ी वजह है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, जो 7 जून से लॉर्ड्स में शुरू होना है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार होने वाला आईपीएल का 16वां सीज़न 74 दिन की जगह 60 दिन का ही हो सकेगा. हालांकि अभी बीसीसीआई की ओर से लीग की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन रिपोर्ट्स के की माने तो इस बार आईपीएल 1 अप्रैल से 31 मई तक ही खेला जाएगा. मार्च में महिला आईपीएल होने है. इसके बाद बीसीसीआई के पास सिर्फ 60 दिन की विंडो ही उपलब्ध होगी. अब देखना होगा कि बीसीसीआई इस पर क्या फैसला करती है. अभी इसको लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. 

आईसीसी का यह नियम बनेगा रोड़ा

आईसीसी नियम के मुताबिक, आईसीसी के किसी भी टूर्नामेंट के सात दिन पहले और बाद तक किसी भी तरह के टूर्नामेंट का आयोजन नहीं किया जा सकता है. ऐसे में 7 जून को होने वाला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल आईपीएल के लिए दिक्कत पैदा कर सकता है. बीसीसीआई के पास महिला आईपीएल (जो इस बार पहली दफा होगा) और आईपीएल के लिए कुल मिलाकर 3 महीने की विडों मौजूद है. अब आईपीएल की तारीखों पर सभी की नज़रें टिकी रहेंगी. 

इस बार आईपीएल ऑक्शन में बना इतिहास

इस बार के आईपीएल मिनी ऑक्शन में एक नया इतिहास बना. इस नीलामी में सैम कर्रन आईपीएल में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बने. उन्हें पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ की कीमत देकर अपनी टीम का हिस्सा बनाया. कर्रन इससे पहले भी आईपीएल में पंजाब की ओर से खेल चुके हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER