IPL Auction 2022 / IPL मेगा ऑक्शन को लेकर आया बड़ा अपडेट, तारीखों में हुआ बदलाव

Zoom News : Dec 20, 2021, 07:28 AM
IPL Auction 2022 | आईपीएल 2022 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है, जहां उसकी तारीखों में बदलाव होने की बात निकलकर आ रही है। अब तक बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल अगले महीने के पहले सप्ताह में आईपीएल 2022 की नीलामी आयोजित करने की योजना बना रही थी, लेकिन अब तारीखें आगे बढ़ सकती हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल का मेगा ऑक्शन जनवरी के पहले सप्ताह की जगह तीसरे सप्ताह में आयोजित हो सकता है। इसका कारण यह है कि बीसीसीआई ने अब तक नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद को खिलाड़ी खरीदने की परमिशन नहीं दी है।

'इनसाइड स्पोर्ट' से बात करते हुए एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ''जनवरी के तीसरे सप्ताह से पहले मेगा ऑक्शन का संभव नहीं है, क्योंकि वह अभी अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। जब तक ऐसा नहीं किया जाता है, तब तक ऑक्शन की तारीखों को आखिरी रूप नहीं दिया जा सकता है। इसके अलावा हमें लखनऊ और अहमदाबाद दोनों को उचित विंडो भी देनी होगी। उन्हें नीलामी से पहले अपने तीन खिलाड़ी साइन करने हैं। हम नीलामी शायद जनवरी के तीसरे और चौथे सप्ताह से पहले नहीं देख जाएंगे।''

नई टीमें जुड़ने के बाद ऐसा होगा आईपीएल का फॉर्मेट

इस समय एक आईपीएल टीम टोटल 14 लीग मैच खेलती हैं, जिसमें वह सात मैच घरेलू मैदानों पर खेलती है और बाकी बचे सात मैच बाहर खेलती है। अब 10 टीमें होने से संभावना है कि लीग मैचों की संख्या भी बढ़े, लेकिन इंटरनेशनल शेड्यूल के बीच आईपीएल के लिए बड़ी विंडो न होने की वजह से बीसीसीआई 18 लीग मैचों का ऑप्शन खुला रखते हुए 14 मैचों पर ही फोकस करना चाहेगी। उपलब्ध विंडो के आधार पर लीग मैचों की कुल संख्या 74 या 94 हो सकती है। अगले साल जब मीडिया राइट्स का मौजूदा चक्र खत्म हो जाएगा, तो 74 मैच होंगे, जिनमें सभी टीमों को दो ग्रुप के फॉर्मेट में सात मैच घरेलू मैदान और सात मैच बाहर खेलने होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER