Sports / BCCI कर रहा है IPL 2021 में एक नई टीम जोड़ने पर विचार, गुजरात की हो सकती यह टीम

Zoom News : Nov 11, 2020, 04:45 PM
Delhi: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें सीजन को हासिल करने में सफल रहा। IPL 2020 के खत्म होने के बाद, अब BCCI आईपीएल के 14 वें सीजन को सफल बनाने के लिए आंखें मूंदे है। इस बीच, खबर आई है कि BCCI IPL 2021 में 8 के बजाय 9 टीमों को खिलाने पर विचार कर रहा है। अगर वास्तव में ऐसा होता है, तो हमें अगले साल की शुरुआत में मेगा आईपीएल नीलामी देखने को मिल सकती है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल 2021 में एक नई टीम जोड़ने पर विचार कर रहा है और यह टीम गुजरात की हो सकती है। अगर बीसीसीआई ऐसा करता है, तो सभी टीमों के खिलाड़ी आईपीएल मेगा नीलामी में एक बड़ा बदलाव भी देख सकते हैं।

गौरतलब है कि आईपीएल की नीलामी आमतौर पर दिसंबर के महीने में होती है, लेकिन इस बार कोविद की वजह से आईपीएल में देरी हुई है, इसलिए अगले सत्र के लिए नीलामी जनवरी 2021 में हो सकती है।

हाल ही में, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने घोषणा की कि वह भारत में आईपीएल 2021 का आयोजन करने की पूरी कोशिश करेंगे। लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया था कि यदि वह ऐसा करने में असमर्थ हैं तो यूएई उनका बैकअप विकल्प होगा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2016 और 2017 में, गुजरात की एक टीम पहले ही आईपीएल में भाग ले चुकी है। इस टीम का नाम गुजरात लायंस था और सुरेश रैना इसके कप्तान थे। 2016 में यह टीम अंक तालिका में टॉप करने के बाद क्वालीफायर 2 में पहुंची। वहीं, 2017 में यह 7 वें नंबर पर था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER