Cricket / गांगुली ने कोहली को लेकर कहा- उनको अपना रास्ता तलाशना है

Zoom News : Jul 14, 2022, 12:04 PM
Cricket | टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली खराब दौर से गुजर रहे हैं और कमर की चोट ने पूर्व कप्तान के लिए मुश्किलों और बढ़ा दिया है। 33 वर्षीय बल्लेबाज विराट कोहली के बल्ले से आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक 2019 में आया था। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और टी20ई सीरीज में उनका निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा, क्योंकि वह एजबेस्टन टेस्ट में केवल 11 और 20 रन बना सके और टी20ई में अपनी दो पारियों में केवल 12 रन बना सके। 

सभी विफलताओं के बावजूद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उनका सपोर्ट किया। सौरव गांगुली ने एएनआई से बात करते हुए कहा, "इसमें कोई शक नहीं है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें जो नंबर मिले हैं, वे क्षमता और गुणवत्ता के बिना नहीं आए हैं। हां, उनके लिए कठिन समय रहा है और वह यह जानते हैं। वह खुद एक महान खिलाड़ी रहे हैं। वह खुद जानते हैं कि उनके अपने मानकों से यह अच्छा नहीं रहा है।" 

गांगुली ने आगे कहा, "मैं उन्हें वापस आकर अच्छा प्रदर्शन करते हुए देख रहा हूं, लेकिन उन्हें अपना रास्ता तलाशना है और सफल होना है, जो वह पिछले 12-13 साल या उससे अधिक समय से कर रहे हैं और केवल विराट कोहली ही ऐसा कर सकते हैं।" विराट कोहली को अपने खराब प्रदर्शन के लिए जमकर आलोचना झेलनी पड़ रही है। पूर्व कप्तान कपिल देव ने तो यहां तक कह दिया है कि विराट कोहली को टी20 टीम से बाहर कर देना चाहिए। 

इसी को लेकर दादा ने कहा, "खेल में ये चीजें होंगी। यह सबके साथ हुआ है। यह सचिन(तेंदुलकर) के साथ हुआ है, यह राहुल (द्रविड़) के साथ हुआ है, यह मेरे साथ हुआ है, यह कोहली के साथ हुआ है। यह भविष्य के खिलाड़ियों के साथ होने वाला है। यह खेल का हिस्सा है और मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के रूप में आपको बस सुनने की जरूरत है, जागरूक रहें कि यह क्या है और बस जाओ और अपना खेल खेलो।" 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER