क्रिकेट / बीसीसीआई ने शेयर की दुबई में धोनी व गेल की तस्वीर, कहा- 2 दिग्गज, यादगार पल

Zoom News : Oct 19, 2021, 07:27 PM
क्रिकेट: आईपीएल 2021 की समाप्ति के बाद यूएई में टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। कई टीमें इस समय अपने क्वालीफायर मुकाबले खेल रही हैं तो वहीं, बड़ी टीमें वॉर्म-अप मैच खेल रही हैं। भारत ने सोमवार को खेले गए अपने पहले प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से धूल चटाकर धमाकेदार अंदाज में अपने मिशन की शुरुआत की। भारत के अलावा वेस्टइंडीज ने भी पाकिस्तान के खिलाफ अपना वॉर्म-अप मैच खेला, जिसमें कैरेबियाई टीम को सात विकेट से शिकस्त खानी पड़ी। ये दोनों ही मुकाबले एक ही मैदान पर थे और इस दौरान भारत और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का मिलना स्वभाविक था। इस दौरान 'यूनिवर्स बॉस' के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने भारतीय टीम के मेंटॉर और 'कैप्टन कूल' के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी से मुलाकात की।

गेल और धोनी की मुलाकात के अलावा वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ियों ने भी भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात की। बीसीसीआई ने ट्विटर पर गेल और धोनी के मुलाकात की तस्वीरें पोस्ट की है। बीसीसीआई ने कैप्शन में लिखा, 'दो लीजेंड्स और एक यादगार मोमेंट।' गेल आईपीएल के 14वें सीजन में पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा थे। इस दौरान ड्वेन ब्रावो ने भी धोनी से मुलाकात की। एमएस धोनी यहां पर चेन्नई सुपर किंग्स के अपने साथी ड्वेन ब्रावो से भी मिले। वेस्टइंडीज क्रिकेट ने भी दोनों खिलाड़ियों की तस्वीर शेयर की है। धोनी और ब्रावो लंबे समय से आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा हैं।

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने सोशल मीडिया पर और भी कुछ तस्वीरें शेयर की है। भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने निकोलस पूरन से मुलाकात की। पंत आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान थे जबकि पूरन पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा थे। वहीं, भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री की तस्वीर पाकिस्तान के बैटिंग सलाहकार मैथ्यू हेडेन और वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस के साथ आई। भारत और पाकिस्तान एक ग्रुप में हैं और वेस्टइंडीज़ अलग ग्रुप में है। भारतीय क्रिकेट टीम को टी-20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER