IND vs ENG / BCCI का ऐलान, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलेंगे भारत के ये स्टार क्रिकेटर्स

Vikrant Shekhawat : Jul 26, 2021, 04:45 PM
लंदन: सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की सीरीज के लिए चोटिल शुभमन गिल और वॉशिंगटन सुंदर के विकल्प के तौर पर भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। स्टैंड बाई खिलाड़ियों में शामिल बंगाल के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को मुख्य टीम में शामिल किया गया है, जबकि स्टैंड बाई तेज गेंदबाज आवेश खान बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण स्वदेश लौटेंगे। गिल के पैर में घुटने के नीचे के अगले हिस्से में चोट है, जबकि सुंदर के दाएं हाथ की अंगुली में चोट है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने विकल्प के तौर पर पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को चुना है। ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर के दाएं हाथ की गेंदबाजी अंगुली में इंजेक्शन लगाया गया है। हालांकि उन्हें उबरने में उम्मीद से अधिक समय लगेगा और वह गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं हैं। वह बाकी दौरे से बाहर हो गए हैं।’

आवेश और सुंदर दोनों को भारत के खिलाफ काउंटी इलेवन की ओर से फर्स्ट क्लास प्रैक्टिस मैच खेलने के दौरान चोट लगी थी। घरेलू टीम के कई खिलाड़ियों के चोटिल होने या कोविड-19 से अलग-थलग होने के कारण ये दोनों उनकी टीम की ओर से खेले थे। बीसीसीआई ने कहा, ‘तेज गेंदबाज आवेश खान को अभ्यास मैच के पहले दिन बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी। उसे एक्स-रे के लिए ले जाया गया और इसमें फ्रैक्चर की पुष्टि हुई। चोट के प्रबंधन के लिए विशेषज्ञ से संपर्क किया गया था। वह इंग्लैंड के भारत दौरे से बाहर हो गए हैं।’

सूर्यकुमार अच्छी फॉर्म में हैं और उन्हें कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ एक वनडे इंटरनेशनल सीरीज में भारत की 2-1 की जीत के दौरान प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था। दाएं हाथ के इस आक्रामक बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ रविवार रात पहले टी20 में भी अर्धशतक जड़ा। उन्होंने मुंबई और पश्चिम क्षेत्र के लिए प्रथम श्रेणी मैचों में 44 की औसत से रन बनाए हैं और इस दौरान 14 शतक जड़े।


बोर्ड ने साथ की सूचित किया कि कोविड पॉजिटिव पाए गए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दो नेगेटिव आरटी-पीसीआर परीक्षण के साथ कोविड-19 से उबर गए हैं। बयान के अनुसार बीसीसीआई की मेडिकल टीम से स्वीकृति मिलने के बाद उन्होंने आगामी टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER