Cricket / सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल को मिलेगा शानदार प्रदर्शन का इनाम, रहाणे और ईशांत की होगी छुट्टी

Zoom News : Dec 12, 2022, 06:51 PM
BCCI's Contracted Players: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अंजिक्य रहाणे और ईशांत शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को एक और बड़ा झटका देने का फैसला कर लिया है. टीम से बाहर होने के बाद अब इन दोनों खिलाड़ियों की संट्रेल कॉन्ट्रेक्ट से छुट्टी होनी भी तय है. वहीं लिमिटिड ओवर्स में शानदार प्रदर्शन कर रहे सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल को बोर्ड की ओर से इनाम दिया जाएगा. इन दोनों खिलाड़ियों को बीसीसीआई के संट्रेल कॉन्ट्रेक्ट में जगह मिलेगी.

21 दिसंबर को होने वाले एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में बीसीसीआई संट्रेल कॉन्ट्रेक्ट वाले खिलाड़ियों की नई लिस्ट जारी करेगा. जल्द ही टी20 फॉर्मेट में टीम की कमान संभालने जा रहे हार्दिक पांड्या को भी प्रमोशन देने की तैयारी हो रही है. हार्दिक पांड्या को सी कैटेगरी से बी कैटेगरी में प्रमोट किया जाएगा. 

रहाणे और ईशांत शर्मा के अलावा ऋद्धिमान साहा को सेंट्रेल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर किया जाएगा. इस साल की शुरुआत में साहा को यह कह दिया गया था कि उन्हें अब दोबारा टीम इंडिया में शामिल होने का मौका नहीं दिया जाएगा. ईशांत शर्मा और रहाणे की भी टीम इंडिया में वापसी बेहद मुश्किल नज़र आ रही है. 

किशन की भी चमकेगी किस्मत

बीसीसीआई ने संट्रेल कॉन्ट्रेक्ट को चार कैटेगरी में बांट रखा है. ए प्लस कैटेगरी के खिलाड़ियों को 7 करोड़ रुपये सलाना दिए जाते हैं. ए कैटेगरी के प्लेयर्स को 5 करोड़ जबकि बी कैटेगरी के प्लेयर्स को 3 करोड़ रुपये सलाना मिलते हैं. सी कैटेगरी के खिलाड़ियों को बीसीसआई की ओर से 1 करोड़ रुपये सलाना फीस दी जाती है.

चूंकि सूर्यकुमार यादव अब टी20 और वनडे में टीम का अहम हिस्सा बन चुके हैं इसलिए उन्हें सी कैटेगरी से बी में प्रमोशन मिलना तय है. वहीं शुभमन गिल वनडे और टेस्ट में टीम इंडिया का अहम हिस्सा हैं. शुभमन गिल को भी सी कैटेगरी से बी में प्रमोट किया जाएगा. ईशान किशन को बीसीसीआई सी कैटेगरी में जगह दे सकती है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER