देश / कोलकाता हवाई अड्डे के रनवे पर खड़े एक विमान पर मधुमक्खियों का हमला

Zoom News : Dec 01, 2020, 04:55 PM
कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ऐसी घटना हुई, जो वर्तमान में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। मधुमक्खियों के झुंड ने कोलकाता हवाई अड्डे पर एक विमान की खिड़की को घेर लिया। वहां के एक व्यक्ति ने इसका वीडियो बनाया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है।

ऐसा हुआ कि 30 नवंबर को, कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पार्किंग क्षेत्र में एयर विस्तारा का विमान पार्क किया गया था। कुछ ही समय में, वहाँ से हजारों मधुमक्खियाँ वहाँ चली गईं। उन्होंने विमान के पहले गेट के बाद दोनों खिड़कियों पर कब्जा कर लिया।

इन दोनों को पकड़ने से पहले मधुमक्खियों ने विमान के एक तरफ को घेर लिया। सभी कर्मचारियों को विमान से तुरंत हटा दिया गया। साथ ही, पास के ग्राउंड स्टाफ को भी भेज दिया गया। इसके बाद हवाई अड्डे पर दमकल वाहन को बुलाया गया। मकसद था कि पानी की बौछार मारकर मधुमक्खियों को हटाया जाए। 

दमकलकर्मियों के पहुंचने के बाद मधुमक्खियों को पानी से नहलाया गया। इस दौरान कई लोग वीडियो बनाते भी देखे गए। पानी की बौछार के कारण विमान की खिड़की से मधुमक्खियाँ नीचे गिर गईं, लेकिन उनके उड़ने के कारण कुछ लोग इधर-उधर भागते देखे गए। ताकि गुस्साई मधुमक्खियां उन्हें डंक न मारें। ये तस्वीरें कोलकाता हवाई अड्डे पर काम करने वाले एक कर्मचारी, बिट्टको बिस्वास के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए वीडियो से ली गई हैं। 

आपको बता दें कि ऐसी ही एक घटना पिछले साल कोलकाता एयरपोर्ट पर भी हुई थी। जब कोलकाता से अगरतला जाने वाली फ्लाइट को मधुमक्खियों के झुंड ने उड़ा दिया था। फिर उन्होंने विमान के कॉकपिट के सामने कांच को ढंक दिया। यह घटना तब हुई जब यात्री से भरा विमान रनवे की तरफ कर क्षेत्र से जा रहा था। विमान को ढाई घंटे की देरी हुई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER