IND vs AUS / ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप से पहले भारतीय बॉलर्स की हुई धुनाई, स्पिनर्स ने लुटाए 150 रन

Zoom News : Sep 27, 2023, 06:50 PM
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे वनडे सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया के बॉलर्स की जमकर कुटाई हुई. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी सुनी और इसी के बाद ही ताबड़तोड़ बैटिंग शुरू कर दी. वनडे वर्ल्ड कप से ठीक पहले का ये अंतिम मैच है, जिसमें भारतीय बॉलर्स पूरी तरह पस्त दिखे और कंगारू बल्लेबाजों ने रनों की बरसात कर दी. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 352 का स्कोर बनाया.

स्पिनर्स ने लुटाए सबसे ज्यादा मैच

इस मैच में टीम इंडिया ने रविचंद्रन अश्विन को नहीं खिलाया, बल्कि रवींद्र जडेजा के साथ कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर ही मैदान पर आए. जडेजा ने 61, वाशिंगटन ने 48 रन दिए जबकि दोनों को एक भी विकेट नहीं मिले, कुलदीप यादव को 2 विकेट मिले हालांकि उन्होंने भी 48 रन दिए.

तीनों स्पिनर्स ने कुल 26 ओवर्स में 157 रन दिए और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले हुई. बता दें कि इन तीन स्पिनर्स में से रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ही टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वॉड में हैं. हालांकि, अगर सबसे महंगे बॉलर की बात करें तो वो जसप्रीत बुमराह रहे जिन्होंने 10 ओवर में 81 रन दिए, साथ ही उन्होंने 3 विकेट भी झटके.

  • जसप्रीत बुमराह- 10 ओवर, 81 रन, 3 विकेट
  • मोहम्मद सिराज- 9 ओवर, 68 रन, 1 विकेट
  • प्रसिद्ध कृष्णा- 5 ओवर, 45 रन, 1 विकेट
  • रवींद्र जडेजा- 10 ओवर, 61 रन
  • वाशिंगटन सुंदर- 10 ओवर, 48 रन
  • कुलदीप यादव- 6 ओवर, 48 रन
ऑस्ट्रेलिया ने की थी तेज शुरुआत लेकिन…

अगर ओवरऑल मैच को देखें तो ऑस्ट्रेलिया ने काफी तेज शुरुआत की थी और पहले ही ओवर से धमाल मचाना शुरू कर दिया था. ऑस्ट्रेलिया शुरुआती 10 ओवर में ही 90 रन बना चुका था, जबकि 27वें ओवर में उसका स्कोर 200 के पार पहुंचा था. हालांकि, आखिरी के 20 ओवर में टीम इंडिया के बॉलर्स ने उनकी रफ्तार को रोका और यही वजह रही कि एक वक्त पर जो स्कोर 370 के करीब जाता दिख राह था, वो 350 तक ही रुक गया. टीम इंडिया ने आखिरी 10 ओवर्स में सिर्फ 70 के करीब ही रन दिए.

भारतीय बॉलर्स ने कितने रन लुटाए हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राजकोट के इस मैदान का वनडे में ये सबसे बड़ा स्कोर है. इसे पहले भारत ने ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 340 का स्कोर बनाया था यानी अगर भारत को ये मुकाबला जीतना है तो इतिहास रचना होगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER