LIC / 1 करोड़ रुपए का मिलेगा फायदा, सिर्फ 4 साल तक देना होगा प्रीमियम

Zoom News : Oct 04, 2021, 12:36 PM
अगर आप अपने फ्यूचर को सिक्योर करना चाहते हैं और सुरक्षित इन्वेस्टमेंट भी करना चाहते हैं, तो आपके लिए हम एक बेहतर ऑप्शन लेकर आएं हैं. आप जीवन शिरोमणि (LIC jeevan shiromani Plan) से काफी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. दरअसल LIC अपनी इस पॉलिसी में ग्राहकों को अच्छा खासा मुनाफा देता है. इसके अलावा इसमें प्रोटेक्शन के साथ सेविंग्स भी मिलती है. (Safest Investment plans) आइए जानते हैं कैसे आप इस पालिसी(policy) के जरिए मुनाफा कमा सकते हैं.

1 करोड़ रुपए की मिलेगी Assured Amount Guarantee

LIC का Jeevan Shiromani Plan नॉन लिंक्ड प्लान है. इसमें आपको कम से कम 1 करोड़ रुपए एश्योर्ड राशि की गारंटी (Assured Amount Guarantee) मिलती है. LIC अपने ग्राहकों को जीवन सुरक्षित करने के लिए कई अच्छी पॉलिसी(policy) पेश करता रहता है.

जानें क्या है पूरा प्लान? 

LIC की तरफ से Jeevan Shiromani (टेबल नंबर 847) योजना 19 दिसंबर 2017 को शुरु हुई थी. यह एक non-linked, सीमित प्रीमियम पेमेंट मनी बैक (Limited Premium Payment) योजना है. यह मार्केट से जुड़ी बेनिफिट वाली योजना है. दरअसल इस योजना को विशेष रूप से एचएनआई (high net worth individuals) के लिए बनाया गया है. इसके अलावा इस योजना की मदद से आप बीमारियों के लिए कवर भी ले सकते हैं. (Future Planning) इसमें 3 वैकल्पिक राइडर्स भी उपलब्ध हैं.

Financial Support देती है ये योजना

LIC jeevan shiromani Policy टर्म के दौरान पॉलिसीहोल्डर्स डेथ बेनिफिट के तौर पर उसकी फैमिली को Financial Support मुहैया कराता है. इस पॉलिसी में पॉलिसीहोल्डर्स के सरवाइवल यानी जीवित रहने की स्थिति में निश्चित अवधि के दौरान पेमेंट की सुविधा दी गई है. इसके अलावा मैच्योरिटी पर भी lump sum amount दी जाती है.

Survival Benefit का प्रोसेस

Survival Benefit यानी Policy Holders के जीवित रहने पर निश्चित भुगतान किया जाता है. इसके तहत ये है भुगतान प्रक्रिया.

  • 14 साल की पॉलिसी(policy) -10वें और 12वें साल Sum Assured का 30-30 %
  • 16 साल की पॉलिसी(policy) -12वें और 14वें साल Sum Assured का 35-35 %
  • 18 साल की पॉलिसी(policy) -14वें और 16वें साल Sum Assured का 40-40 %
  • 20 साल की पॉलिसी(policy) -16वें और 18वें साल Sum Assured का 45-45 %.
जानें कितना मिलेगा लोन

इस पॉलिसी(policy) की सबसे अच्छी बात ये है कि Policy Term के दौरान कस्टमर पॉलिसी(policy) की सरेंडर वैल्यू के आधार पर लोन ले सकता हैं. लेकिन ये लोन एलआईसी के नियमों और शर्तों पर ही मिलता है. पॉलिसी(policy) लोन समय-समय पर तय किए जाने वाले ब्याज दर पर निर्भर कर मिलता है.

नियम और शर्तें

  • Minimum Sum Assured- 1 करोड़ रुपए
  • Maximum Sum Assured- कोई सीमा नहीं (बेसिक सम एश्योर्ड 5 लाख के मल्टीपल में होगा.)
  • Policy Term- 14, 16, 18 और 20 साल
  • कब तक जमा करना होगा प्रीमियमः 4 साल
  • Minimum age for entry- 18 साल
एंट्री के लिए अधिकतम उम्रः 14 साल की पॉलिसी(policy) के लिए 55 साल; 16 साल की पॉलिसी(policy) के लिए 51 साल; 18 साल की पॉलिसी(policy) के लिए 48 साल; 20 साल की पॉलिसी के लिए 45 साल.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER