Firoz Khan Passes Away / 'भाभी जी घर पर हैं' फेम फिरोज खान का हार्ट अटैक से हुआ निधन

Vikrant Shekhawat : May 23, 2024, 05:45 PM
Firoz Khan Passes Away: टीवी इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आई है जिसे सुन आपको भी सदमा लग सकता है. ‘भाबीजी घर पर हैं!’ फेम और अमिताभ बच्चन की तरह दिखने वाले एक्टर फिरोज खान का निधन हो गया है. फिरोज खान ना सिर्फ अपने काम के लिए जाने जाते थे बल्कि उन्हें बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की तरह दिखने वाला यानी बिग बी का डुप्लीकेट भी कहा जाता था.

शुभचिंतक दे रहे श्रद्धांजलि 

फिरोज ने अमिताभ बच्चन की मिमिक्री और एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई थी. फैंस उनकी एक्टिंग के दिवाने थे और उन्हें उनका ये टेलेंट काफी पसंद था. अचानक उनके निधन की खबर से फैंस और साथ काम करने वाले को-एक्टर्स को बड़ा झटका लगा है. सोशल मीडिया पर सभी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. बता दें कि फिरोज खान ने अपने करियर में कई टीवी शोज में काम किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर के निधन की वजह दिल दौरा बताई जा रही है. 

कॉमेडी शो ‘भाबीजी घर पर हैं!’

इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने फिल्मों में भी अपना जलवा दिखाया है. हालांकि फिरोज में हमेशा कॉमेडी शो ‘भाबीजी घर पर हैं!’ से पहचाना जाता है. इस शो के अलावा फिरोज को ‘जीजा जी छत पर हैं’, ‘साहब बीबी और बॉस’, ‘हप्पू की उल्टन पल्टन’ और ‘शक्तिमान’ जैसे शो के लिए भी पहचाना जाता है. इतना ही नहीं बल्कि फिरोज को सिंगर अदनान सामी के सुपरहिट गाने ‘थोड़ी सी तू लिफ्ट करा दे’ सहित कई फिल्मों में उनके काम के लिए भी सराहा गया है.

फिरोज खान के हिट शो

अमिताभ बच्चन के डुप्लीकेट फिरोज खान ने कई टीवी सीरियलों और फिल्मों में काम किया। वह 'भाबीजी घर पर हैं!', 'जीजा जी छत पर हैं', 'साहब बीबी और बॉस', 'हप्पू की उल्टन पल्टन' और 'शक्तिमान' में नजर आए थे। इसके अलावा वह सिंगर अदनान सामी के सुपरहिट गाने 'थोड़ी सी तू लिफ्ट करा दे' सहित अनेक फिल्मों में काम कर चुके थे। जानकारी के लिए बता दें कि फिरोज खान कुछ समय से बदायूं में थे, और यहां रह कर भी कई इवेंट्स का हिस्सा बने हुए थे।

अमिताभ बच्चन की मिमिक्री कर फेमस हुए फिरोज

खान फिरोज खान ने 4 मई को बदायूं क्लब में मतदाता महोत्सव में अपनी आखिरी परफॉर्मेंस दी थी, जिसे लोगों ने खूब सराहा था। फिरोज खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते थे। एक्टर की सबसे खास बात ये थी कि उन्होंने कई फिल्मी कलाकारों की मिमिक्री की थी, दिलीप कुमार, शाहरुख खान, धर्मेन्द्र और सनी देओल तक का नाम शामिल है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER