बॉलीवुड / भूमि पेडनेकर की अपील सिंगल प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करे, साथ मिलकर इस दुनिया को बेहतर बनाना है

AajTak : Jan 21, 2020, 07:30 AM
बॉलीवुड डेस्क | भूमि पेडनेकर सोशल मुद्दों से जुड़े चैलेंजिंग रोल्स के अलावा सोशल मीडिया पर पर्यावरण संरक्षण से जुड़े पोस्ट्स को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। उन्होंने हाल ही में एक ऐसा ही पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि वे सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करेंगी। उन्होंने इसके अलावा लोगों से भी ऐसा ही करने की अपील की है।

भूमि ने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर शेयर की और इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा- हर दिन एक नया दिन होता है। मैं सिंगल प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करने की कोशिश कर रही हूं। आपको भी ऐसा ही करना चाहिए। हम साथ मिलकर इस दुनिया को बेहतर बना सकते हैं।

इससे पहले उन्होंने भारत में प्लास्टिक वेस्ट को लेकर भी एक गंभीर पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने बताया था कि भारत में एक साल में 25940 टन वेस्ट हर रोज पैदा होता है जिसमे से 10376 टन अन्कंट्रोल्ड प्लास्टिक होता है। उन्होंने आगे लिखा था- ये सुनिश्चित करें कि आप प्लास्टिक को रिसाइकिल करें। हमें नेचर के साथ सामंजस्य बैठाना ही होगा। उन्होंने इसके अलावा कुछ तस्वीरें शेयर की थीं जिसमें वे प्लास्टिक और कूडे़ को मुंबई बीच से उठाते हुए देखी जा सकती हैं। उन्होंने कुछ समय पहले ऑस्ट्रेलिया के अग्निकांड पर भी दुख जताते हुए पोस्ट शेयर किया था।

आयुष्मान के साथ सुपरहिट फिल्म दे चुकी हैं भूमि

गौरतलब है कि भूमि कुछ समय पहले आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म बाला में नजर आईं थीं। फिल्म में वे डार्क कलर की महिला के रोल में दिखी थी वही आयुष्मान ने फिल्म में एक गंजे शख्स का किरदार निभाया था। ये फिल्म लोगों के अपने बालों या अपने स्किन को लेकर असुरक्षित होने वाले लोगों को खास मेजेस देेने में कामयाब रही थी। भूमि ने फिल्म की प्रमोशन्स के दौरान ये भी बताया था कि रियल लाइफ में उन्हें अलग-अलग कारणों से बुली किया जाता रहा है। उन्होंने कहा था कि ज्यादातर लोगों को इसका सामना करना पड़ता है और उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर से ही ये सब फेस किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER