IPL 2023 / CSK को IPL की शुरुआत से पहले तगड़ा झटका, पूरा सीजन नहीं खेल पाएगा टीम का ये सुपरस्टार

Zoom News : Feb 22, 2023, 09:39 PM
IPL 2023: आईपीएल 2023 की तैयारी पूरी हो चुकी हैं। आईपीएल का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू हो रहा है। शेड्यूल जारी हो चुका है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस साल खिताब जीतकर महेंद्र सिंह धोनी को एक यादगार विदाई देना चाहेगी। लेकिन सीजन के शुरू होने से पहले ही सीएसके को एक तगड़ा झटका लगा है।

सीएसके को झटका

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट और एशेज सीरीज की तैयारियों के लिए आईपीएल को जल्दी छोड़ देंगे। आईपीएल का फाइनल 28 मई को होगा जबकि इंग्लैंड को इसके चार दिन बाद एक जून से लॉर्डस में आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज 16 जून से शुरू होगी। स्टोक्स विभिन्न कारणों से पिछले दो आईपीएल में नहीं खेल पाए थे।

16 करोड़ से ज्यादा की लगी थी बोली

स्टोक्स को पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी में चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। स्टोक्स ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स के फाइनल में पहुंचने के बावजूद भी वह इंग्लैंड के गर्मियों के व्यस्त कार्यक्रम की तैयारियों के लिए स्वदेश लौट जाएंगे। स्टोक्स से पूछा गया क्या वह आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में खेलेंगे, उन्होंने कहा,‘‘ हां मैं खेलूंगा। मैं यह सुनिश्चित करना चाहूंगा उस मैच की तैयारी के लिए मैं खुद को पर्याप्त समय दूं।’’ 

इस ऑलराउंडर ने कहा कि वह आईपीएल में खेलने वाले इंग्लैंड की टेस्ट टीम के सदस्यों से भी परामर्श करेंगे कि वह एशेज की तैयारी के लिए क्या करना चाहते हैं। जो रूट, मार्क वुड, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जोफ्रा आर्चर, सैम कुरेन और हैरी ब्रूक का आईपीएल में खेलना तय है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER