WTC Final / टीम इंडिया के स्क्वॉड में बड़ा बदलाव, KL राहुल की जगह इस खिलाड़ी की हुई एंट्री

Zoom News : May 08, 2023, 05:52 PM
WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के दूसरे संस्करण का फाइनल मुकाबला लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जाना है। इस मैच के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में अब बड़ा बदलाव होने की खबर सामने आई है। इसके मुताबिक टीम के एक सीनियर खिलाड़ी को आईपीएल में चोट के कारण बाहर होना पड़ा है। वहीं युवा खिलाड़ी की इसके चलते लॉटरी लगी है। बीसीसीआई ने सोमवार शाम इसको लेकर ट्वीट किया और इस बात की जानकारी दी। इसके अलावा बोर्ड ने तीन स्टैंडबाय प्लेयर्स के नाम का भी ऐलान किया है।

बीसीसीआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इशान किशन को केएल राहुल की जगह टीम में एंट्री मिली है। वहीं मुकेश कुमार, रुतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव को स्टैंडबाय के रूप में चुना गया है। गौरतलब है कि आईपीएल 2023 में एक मुकाबले के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। उनकी जांघ में चोट की खबर सामने आई थी। इसके बाद उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी अपना नाम वापस लिया था। जिसकी ऑफिशियल जानकारी देते हुए बीसीसीआई ने अब उनका रिप्लेसमेंट बता दिया है। वहीं जयदेव उनादकट के भी चोट लगी थी लेकिन वह स्क्वॉड में मौजूद हैं।

राहुल की चोट को लेकर एक्सपर्ट्स ने उन्हें जल्द से जल्द सर्जरी करवाने की सलाह दी है। वहीं फिलहाल वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब करेंगे। बीसीसीआई ने अपनी रिलीज में जयदेव उनादकट को लेकर भी बताया कि, नेट्स में गेंदबाजी करते हुए साइड रोप पर फिसलने के कारण उनके बाएं कंधे में चोट लग गई थी। वह फिलहाल बेंगलुरु में एनसीए में हैं और अपने कंधे के लिए स्ट्रेंथेनिंग व रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। हालांकि, उनकी फिटनेस पर फाइनल फैसला बाद में लिया जाएगा। इससे पहले उमेश यादव के फिट होकर दोबारा गेंदबाजी करने की खबरें आई थीं। फिलहाल उनके ऊपर बारीकी से नजर रखी जा रही है।

WTC फाइनल के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन (विकेटकीपर)।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: रुतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER