Lok Sabha Election / सीट शेयरिंग पर आज सपा के साथ बड़ी बैठक- अखिलेश की शर्त मानेगी कांग्रेस?

Zoom News : Jan 17, 2024, 01:40 PM
Lok Sabha Election: समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में आज यानी बुधवार को सीटों के बंटवारे को लेकर दिल्ली में दोपहर बाद 4 बजे बैठक है. समाजवादी पार्टी की तरफ से रामगोपाल यादव, जावेद अली खान, लालजी वर्मा, उदयवीर सिंह और संग्राम यादव मीटिंग में शामिल होंगे. अखिलेश यादव की तरफ से कहा गया है कि कांग्रेस को जो सीटें चाहिए, उसके लिए वे अपने उम्मीदवार भी बताए.

कुछ जगहों पर समाजवादी पार्टी छोड़ कर गए नेताओं को कांग्रेस अपना उम्मीदवार बनाना चाहती है पर अखिलेश यादव इसके लिए तैयार नहीं हैं. जैसे लखीमपुर से पांच बार के सांसद रवि वर्मा समाजवादी पार्टी छोड़ कर कांग्रेस में चले गए हैं. कांग्रेस वहां से उन्हें टिकट देना चाहती है जबकि समाजवादी पार्टी ने उत्कर्ष वर्मा से चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा है.

कांग्रेस चाहती है 23 सीटें

कांग्रेस पार्टी मुरादाबाद से दानिश अली को चुनाव लड़ाना चाहती है जबकि वहां से एस टी हसन समाजवादी पार्टी के सांसद हैं. अखिलेश ने अपने नेताओं से कहा है कि पहले आप कांग्रेस से उनकी डिमांड जान लीजिए. कांग्रेस 2009 के लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन के आधार पर अपने लिए कम से कम 23 सीटें चाहती है.

सपा ने बनाई 58 सीटों की लिस्ट

समाजवादी पार्टी ने होम वर्क कर अपने लिए 58 सीटों की लिस्ट बनाई है. लेकिन अखिलेश यादव का कहना है कि हम हर हाल में कांग्रेस से गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने को तैयार हैं और सीटों को लेकर कोई गतिरोध नहीं होगा. बता दें कि आगामी लोकसभा के मद्देनजर सीटों के बंटवारे को लेकर इंडिया गठबंधन के नेताओं के बीच लगातार चर्चा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER