Team India Head Coach / BCCI की और से राहुल द्रविड़ को दिया गया बड़ा ऑफर, क्या बतौर कोच बढ़ाएंगे करार?

Zoom News : Nov 29, 2023, 11:00 AM
Team India Head Coach: टीम इंडिया के कोच को लेकर BCCI ने बड़ा दांव चला है. उसने नए कोच में निवेश करने के बजाए करार बढ़ाने के लिए राहुल द्रविड़ को ही बड़ा ऑफर दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI ने करार बढ़ाने को लेकर पिछले हफ्ते राहुल द्रविड़ से संपर्क साधा था. हालांकि, ये अभी पता नहीं चल सका है कि द्रविड़ ने इस ऑफर को स्वीकार किया है या नहीं. लेकिन, भारतीय क्रिकेट बोर्ड के इस कदम को उसके मास्टर स्ट्रोक की तरह माना जा रहा है और इसकी खास वजह भी है. बता दें कि टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर द्रविड़ का पिछला करार वर्ल्ड कप 2023 के साथ खत्म हो गया था.

अब सवाल है कि वो वजह क्या है जिसे लेकर BCCI द्रविड़ को कोच बनाए रखने को इच्छुक है. तो इसका जवाब है उस स्ट्रक्चर में निरंतरता बनाए रखना, जिस पर वो पिछले दो साल से लगातार काम कर रही है. राहुल द्रविड़ चूंकि उसमें अहम भूमिका में रहे हैं, ऐसे में भारतीय बोर्ड ये नहीं चाहता कि उनके हटने से उसमें कोई बाधा उत्पन्न हो.

राहुल द्रविड़ ने स्वीकारा ऑफर तो ये होगा पहला काम

राहुल द्रविड़ के BCCI का ऑफर स्वीकारने को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं है. लेकिन अगर उन्होंने ये ऑफर ले लिया तो कोचिंग के दूसरे कार्यकाल में उनका काम भारत के साउथ अफ्रीका दौरे से शुरू होगा. भारत का साउथ अफ्रीका दौरा 10 दिसंबर से शुरू हो रहा है. इस दौरे पर भारत को 3 टी20 इंटरनेशनल और इतने ही वनडे मुकाबले खेलने हैं. इसके अलावा इस दौरे पर 2 टेस्ट भी खेले जाएंगे, जिसमें एक सेंचुरियन में 26 दिसंबर से और दूसरा केपटाउन में 3 जनवरी से होगा.

साउथ अफ्रीका दौरे के बाद राहुल द्रविड़ घर मेें इंग्लैंड के स्वागत की तैयारी करेंगे, जिसे अगले साल जून में होने वाले T20 वर्ल्ड कप से पहले 5 T20 मैचों की सीरीज के लिए भारत आना है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER