Cricket News / ऋषभ पंत और शमी की चोट को लेकर आया बड़ा अपडेट

Zoom News : Jan 20, 2024, 10:45 AM
Cricket News: वनडे वर्ल्ड कप में अपनी गेंदों से धमाल मचाने वाले भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस समय चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं. शमी को इस वर्ल्ड कप में टखने में चोट लग गई थी. वर्ल्ड कप के बाद से शमी ने एक भी मैच नहीं खेला है. वह साउथ अफ्रीका दौरे से भी बाहर हो गए थे. इस समय शमी नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में अपनी चोट पर काम कर रहे हैं लेकिन शमी को अपनी चोट के इलाज के लिए बाहर जाना पड़ सकता है. रिपोर्ट में बताया गया है कि शमी स्पेशलिस्ट डॉक्टर को दिखाने के लिए लंदन जा सा सकते हैं. शमी ही नहीं, लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत भी लंदन जा सकते हैं.

वर्ल्ड कप में शमी ने अपनी गेंदों से कहर बरपाया था. वह इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. उन्होंने सात मैच ही खेले थे जिसमें 24 विकेट लेकर तहलका मचा दिया था. शुरुआती चार मैचों में वह टीम में नहीं थे लेकिन हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद उनको मौका मिला था और उन्होंने कहर ढा दिया था, लेकिन इसी दौरान उन्हें चोट भी लग गई थी.

कब जाएंगे शमी?

रिपोर्ट कि मानें तो एनसीए के स्पोर्ट्स साइंस हेड नीतिन पटेल भी उनके साथ लंदन जा सकते हैं. शमी और पटेल ने गुरुवार को गेंदबाज की चोट पर काम किया और इसके बाद फैसला लिया गया कि शमी को लंदन में किसी स्पेशलिस्ट को दिखाया जाए. शमी और पटेल कब लंदन के लिए रवाना होंगे इसे लेकर अभी तक कोई समय तय नहीं किया गया है. लेकिन ये तय है कि शमी अपनी चोट के संबंध में लंदन का दौरा करेंगे.

पंत भी जाएंगे लंदन

वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि बीसीसीआई पंत को भी जल्दी लंदन भेज सकता है, अगर उन्हें अभी तक नहीं भेजा गया है तो. वेबसाइट ने हालांकि बताया है कि इस खबर की पुष्टि नहीं जा सकी है. पंत का 30 दिसंबर 2022 को दिल्ली से अपने घर रुड़की जाते हुए कार एक्सीडेंट हो गया था. इस एक्सीडेंट में पंत बुरी तरह से घायल हो गए थे. उनको लिगामेंट इंजुरी हुई थी जिसकी उन्होंने सर्जरी कराई थी. पंत को लेकर कुछ महीनों पहले खबरें थी कि वह अफगानिस्तान सीरीज से वापसी कर सकते हैं लेकिन ऐसा हुआ नहीं था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER