बिहार / बिहार पुलिस ने यूपी में अल-कायदा के 2 आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद जारी किया अलर्ट

Zoom News : Jul 12, 2021, 01:49 PM
पटना: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अलकायदा के दो आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद बिहार पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों और रेलवे स्टेशनों पर अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही सभी संवेदनशील और राज्य सीमा क्षेत्र के अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा गया है। आने-जाने वाली ट्रेनों, प्लेटफार्मों, पार्सल घर, सरकुलेटिंग एरिया, टिकट काउंटर, वेटिंग हाल सहित अन्य संवेदनशील जगहों की जांच व यात्रियों की तलाशी लेने का भी कड़ा निर्देश दिया गया है। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने अलकायदा समर्थित अंसार गजवातुल हिन्द से जुड़े दो आतंकियों मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर को लखनऊ से गिरफ्तार किया है। दोनों के कब्जे से आधुनिक असलहे और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। एक के घर से तैयार कुकर बम और दूसरे के घर से अर्द्धनिर्मित कुकर बम भी मिला है।

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि दोनों आतंकियों की 15 अगस्त से पहले लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न शहरों में महत्वपूर्ण स्थानों, स्मारकों या भीड़भाड़ वाले इलाकों में विस्फोट करने या मानव बम के रूप में हमला करने की योजना थी। इसके लिए वे शस्त्र व विस्फोटक आदि एकत्र कर रहे थे।

गिरफ्तार आतंकियों में मिनहाज अहमद पुत्र सिराज अहमद लखनऊ के दुबग्गा इलाके में रिंग रोड पर स्थित जेहटा बरावन कला का रहने वाला है जबकि मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर पुत्र अमीनुद्दीन लखनऊ में सीतापुर रोड स्थित मोहिबुल्लापुर का निवासी है। दोनों के विरुद्ध एटीएस के लखनऊ थाने में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। प्रेशर कुकर बम और अन्य अवैध असलहे उपलब्ध कराने वाले अन्य लोगों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER