कारोबार / फरवरी के बाद से बिटकॉइन में सबसे बड़ी 51,707 डॉलर की इंट्रा डे गिरावट दर्ज

Zoom News : Apr 18, 2021, 04:29 PM
सिंगापुर: तीन दिन पहले ही रिकॉर्ड उच्चतम स्तर पर पहुंचने के बाद रविवार को बिटकॉइन ने बीते सात सप्ताह में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की है। सिंगापुर में रविवार को डिजिटल टोकन ने 15.1 प्रतिशत की भारी गिरावट देखी और यह 51,707 डॉलर तक लुढ़क गया। हालांकि इसने बाद में थोड़ी बढ़त देखी और दोपहर 1:48 बजे तक बिटकॉइन अपने उच्चतम स्तर से 8.5 प्रतिशत नीचे 55,689 डॉलर पर ट्रेड कर रही थी। वहीं दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम भी 8% नीचे आ गई है।

कई ऑनलाइन रिपोर्ट में इस गिरावट के पीछे यूएस ट्रेजरी को लेकर उन अटकलो को जिम्मेदार ठहराया है जिसमें कहा गया है कि वित्त विभाग डिजिटल टोकन में मनी लॉन्ड्रिंग के इस्तेमाल को लेकर जोरदार एक्शन शुरू कर सकता है।

बुधवार को हुई थी कॉइनबेस की लिस्टिंग

इसी सप्ताह बुधवार को क्रिप्टोकरेंसी के सबसे बड़े एक्सचेंज कॉइनबेस ग्लोबल की अमेरिकी एक्सचेंज में लिस्टिंग ने क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में भारी उछाल ला दिया था। कॉइनबेस की लिस्टिंग ने निवेशकों में भारी उत्साह भर दिया था जिसका नतीजा रहा कि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन 64869.78 के रिकॉर्ड उच्चतम स्तर पर पहुंच गई थी। पिछले एक साल में बिटकॉइन ने 800 प्रतिशत से अधिक की बढ़त हासिल की है। मार्च 2020 में डिजिटल टोकन 5000 डॉलर से नीचे ट्रेड कर रही थी। वर्तमान में इस क्रिप्टोकरेंसी की टोटल मार्केट कैप 1 ट्रिलियन से अधिक बनी हुई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER