यूपी पंचायत चुनाव / रेप केस में सजा काट रहे कुलदीप सेंगर की पत्नी को भाजपा ने दिया टिकट

Zoom News : Apr 10, 2021, 07:02 AM
उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत चुनाव की तारीखें घोषित हो चुकी हैं, इसे लेकर भाजपा ने उन्नाव जिला पंचायत सदस्य उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर दी है। 51 वार्डो के प्रत्याशियों में से संगीता सेंगर को भी बीजेपी ने फतेहपुर चौबीस तृतीय से प्रत्याशी बनाया है। हालांकि वो निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष भी हैं। संगीता सेंगर माखी रेप कांड में सजा काट रहे भाजपा से निष्कासित पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी हैं।

उन्नाव से चार बार विधायक रह चुके कुलदीप सिंह सेंगर को साल 2017 में उन्नाव रेप केस में गिरफ्तार किया गया था। इसी कारण साल 2019 में भाजपा ने भी उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था। साल 2016 में हुए जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में सपा प्रत्याशी ज्योति रावत व सपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर के बीच कांटे का मुकाबला हुआ था।

सपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रही थीं जबकि ज्योति रावत सपा की आधिकारिक उम्मीदवार थीं। जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में दोनों ही प्रत्याशियों को बराबर 26-26 वोट मिले थे। इसके बाद लॉटरी डालकर संगीता सेंगर को विजयी घोषित कर दिया गया था।

आपको बता दें कि सपा हाईकमान ने जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए संगीता सेंगर को पार्टी का उम्मीदवार घोषित नहीं किया था, सपा से अधिकृत प्रत्याशी ना होने के कारण कुलदीप सिंह सेंगर का किसी ने भी साथ नहीं दिया। लेकिन अपनी राजनितिक सूझबूझ के चलते इस सीट को कुलदीप सेंगर ने अपनी पत्नी के नाम करा लिया था। अब देखना ये है कि क्या एक बार फिर संगीता सेंगर जिला पंचायत सदस्य बनकर जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट पर काबिज होंगी या नहीं।


संगीता सेंगर की प्रोफाइल

नाम: संगीत सेंगर

पति: कुलदीप सिंह सेंगर

जन्म तिथि: 15।06।1967

शैक्षिक योग्यता: इंटरमीडिएट

स्थायी पता: मोहल्ला संराय, माखी,उन्नाव


राजनैतिक सफर:-

1- 2005 में जिला पंचायत सदस्य, सिकन्दरपुर सरोसी प्रथम,उन्नाव

2- 2015 जिला पंचायत सदस्य, मियागंज तृतीय, उन्नाव

3- 2016 जिला पंचायत अध्यक्ष, उन्नाव

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER