Uttar Pradesh News / BJP नेता अनुज सिंह की मुरादाबाद में गोली मारकर हत्या, हमलावर फरार

Zoom News : Aug 10, 2023, 10:16 PM
Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में बीजेपी नेता और ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी अनुज सिंह की गुरुवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई. बाइक सवार तीन हमलावारों ने हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया. गोली मारने के बाद हमलावर फरार हो गए. आनन-फानन में बीजेपी नेता को परिवार के लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वारदात की जानकारी मिलने के बाद खुद एसएसपी हेमराज मीणा और सीओ सिटी अखिलेश भदौरिया अस्पताल पहुंचे. एसएसपी ने अनुज सिंह के परिजनों से घटना की जानकारी ली.

बता दें कि संभल जिले के एचोड़ा कम्बोह के रहने वाले आलिया नागपुर निवासी अनुज सिंह चौधरी मुरादाबाद के पार्श्वनाथ प्रतिभा अपार्टमेंट में रह रहे थे. आज शाम करीब 6:00 बजे वह अपने छोटे भाई पुनीत सिंह के साथ घर के पास इवनिंग वॉक कर रहे थे. इसी समय बाइक से तीन हमलावर वहां पहुंचे और अनुज सिंह पर फायर कर दिया. फायर करने के बाद हमलावर फरार हो गए.

बीजेपी नेता अनुज सिंह की हत्या की सूचना मिलने के बाद अस्पताल में मौजूद पुलिस.

ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ने के बाद से निशाने पर थे अनुज सिंह

आनन-फानन में छोटे भाई पुनीत सिंह और परिवार के अन्य लोग घायल अनुज को नया मुरादाबाद स्थित निजी अस्पताल में लेकर गए, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. परिजनों का आरोप है कि ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ने के बाद अनुज की कुछ लोगों से रंजिश चल रही थी. हालांकि उस वक्त वह चुनाव हार गए थे, लेकिन अब उन्होंने मौजूदा ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी शुरू कर दी थी, जिसके बाद हमलावरों के द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया.

CO सिटी के साथ अस्पताल पहुंचे SSP हेमराज मीणा

वहीं मझौला थाना क्षेत्र की पॉश कॉलोनी में बीजेपी नेता अनुज सिंह की गोली मारकर हत्या के बाद पुलिस महकमें में भी हड़कंप मच गया. सूचना पर एसएसपी हेमराज मीणा सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई. एसएसपी ने हमलावरों को पकड़ने के लिए टीमें गठित कर दी हैं. एसएसपी ने कहा कि पुलिस टीमें बदमाशों की तलाश में जुटी हैं. जल्द ही हमलावर पकड़ में आएंगे.

अस्पताल के बाहर जमा अनुज सिंह समर्थक. समर्थकों के रोष को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है.

चुनावी रंजिश में की गई BJP नेता की हत्या

एसएसपी ने बताया कि अनुज सिंह पड़ोसी जिले संभल के रहने वाले थे. हाल ही में उन्होंने ब्लॉक प्रमुख का चुनाव भी लड़ा था, लेकिन हार गए थे. परिजनों ने बताया कि वह अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहे थे. परिजनों ने असमोली ब्लॉक प्रमुख से जुड़े कुछ लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया है, जिसके आधार पर अनिकेत चौधरी सहित दो लोगों को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराने की तहरीर दी है.

BJP नेता स्वतंत्र देव सिंह के करीबी थे अनुज सिंह

वहीं अनुज सिंह को पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का करीबी बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि स्वतंत्र देव सिंह अनुज को बहुत मानते थे. वह उनका चेहता था. जिले में आने पर अनुज से वह जरूर मिला करते थे. वहीं पार्टी के कई नेताओं से अनुज की अच्छी पकड़ थी. उनकी एक फोटो डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के साथ भी सामने आई है, जिसमें वह ब्रजेश पाठक बुके भेंट करते दिख रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER