Delhi / भाजपा नेता जीतू चौधरी की घर के बाहर गोलियां बरसाकर हत्या, पुलिस को प्रॉपर्टी विवाद की आशंका

Zoom News : Apr 21, 2022, 08:56 AM
 भाजपा के जिला मंत्री जीतू चौधरी की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बदमाशों ने वारदात को अंजाम उस वक्त दिया जब जीतू चौधरी (40) मयूर विहार फेस 3 स्थित अपने आवास से बाहर आ रहे थे। बताया गया है कि आज पोस्टमॉर्टम किया जाएगा और रिपोर्ट आने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। 

जानकारी मिली है कि बाइक सवार दो हमलावरों ने घर के बाहर उनपर पांच गोलियां दागीं। एक गोली उनके सिर में लगी। घायल जीतू को पास के अस्पताल में ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने प्रॉपर्टी विवाद की आशंका जताई है। पुलिस घर के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालकर हमलावरों की पहचान करने में जुट गई है।

जिला पुलिस उपायुक्त प्रियंका कश्यप ने बताया कि घटना बुधवार रात सवा आठ बजे की है। मूलत: गांव बाली, बागपत यूपी के रहने वाले जीतू अपनी पत्नी और पंद्रह और ग्यारह साल के दो बेटों के साथ मयूर विहार फेज तीन पॉकेट सी वन में रहते थे। परिवार में दो भाई और परिवार के अन्य सदस्य भी साथ रहते हैं। उनका कंस्ट्रक्शन का कारोबार था। वह भाजपा के जिला संगठन में महामंत्री थे।

बुधवार रात करीब सवा आठ बजे वह घर पर मौजूद थे। इसी दौरान बाइक से दो हमलावर आए और बातचीत के लिए उन्हें घर से बाहर बुलाया। कुछ देर बात करने के बाद हमलावरों ने उनपर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। उनपर पांच गोली चलाई गईं जिनमें से एक सिर और दूसरी पेट में लगी। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए। गोली चलने की आवाज सुनकर आस पास के लोग वहां पहुंचे और उन्हे नोएडा के एक निजी अस्पताल में ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। छानबीन करने के दौरान पुलिस को मौके से कई खोखे मिले। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शुरुआती जांच में प्रॉपर्टी विवाद की बात सामने आई है। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर सभी पहलुओं की जांच कर रही है। 

हादसे को लेकर बीजेपी के मनोज कुमार ने कहा कि जीतू की हत्या दुखद है। दिल्ली भाजपा के मुखिया आदेश गुप्ता भी यहां (अस्पताल) आए थे। एमएलसी होने के बाद बॉडी को शिफ्ट किया जाएगा। सवेरे पीएम होगा। इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।  


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER