पामेला गोस्वामी ड्रग केस / भाजपा नेता राकेश सिंह सहित उनके दो बेटे भी हुए गिरफ्तार

Zoom News : Feb 24, 2021, 06:58 AM
Delhi: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा इकाई की नेता पामेला गोस्वामी को कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया। पामेला ने अपनी ही पार्टी के नेता राकेश सिंह पर उन्हें फंसाने का आरोप लगाया। पामेला ने कहा था कि राकेश सिंह ने उन्हें फंसाने के लिए कोकीन दिलाई थी। बंगाल पुलिस ने राकेश सिंह को इस मामले में पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया था, लेकिन वह नहीं पहुंचे। देर शाम भाजपा नेता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने देर शाम बर्दवान जिले के गलसी इलाके से राकेश सिंह को गिरफ्तार किया। कोलकाता पुलिस की एक टीम राकेश सिंह से पूछताछ करने के लिए गलासी पुलिस स्टेशन पहुंची है, जहां उन्हें रखा गया है। इससे पहले, कोलकाता पुलिस के एंटी नारकोटिक्स टीम और डिटेक्टिव विभाग ने शाम को राकेश सिंह के घर पर तलाशी अभियान चलाया। सर्च ऑपरेशन के बाद कोलकाता पुलिस के डिटेक्टिव डिपार्टमेंट ने राकेश सिंह के दोनों बेटों को हिरासत में ले लिया है। जब राकेश सिंह का एक बेटा अचानक मीडियाकर्मियों से बात करने आया तो कोलकाता पुलिस के जवानों ने उसे अपनी कार में बिठाया और वहां से चले गए।

भाजपा नेता राकेश सिंह के दो बेटे, पुलिस में ले जाए गए, 25 वर्षीय शुभम सिंह और 21 वर्षीय साहेब सिंह हैं। गौरतलब है कि कोलकाता पुलिस ने राकेश सिंह को एक दिन पहले और आज यानी 23 फरवरी को बयान दर्ज करने के लिए शाम 4 बजे तक बयान देने के लिए नोटिस जारी किया था। यदि राकेश सिंह बयान दर्ज करने के लिए दी गई समय सीमा के भीतर नहीं पहुंचे, तो कोलकाता पुलिस उनके आवास पर पहुंच गई।

जब कोलकाता पुलिस के जवान और अधिकारी राकेश सिंह के घर पहुंचे, तो परिवार के सदस्यों ने पुलिसकर्मियों को दरवाजे पर रोक दिया। परिवार दरवाजे पर खड़ा था और पुलिसकर्मियों से सर्च वारंट और अन्य दस्तावेज दिखाने की मांग की। राकेश सिंह के परिवार ने कहा कि पुलिस को सर्च वारंट दिखाने के बाद ही घर में प्रवेश करने दिया जाएगा। इस वजह से कोलकाता पुलिस को राकेश सिंह के घर के बाहर करीब दो घंटे तक इंतजार करना पड़ा।

एंटी-नारकोटिक्स टीम और एंटी-रावरी सेक्शन टीम राकेश सिंह के घर पर सर्च ऑपरेशन के लिए पहुंची है। दोनों वर्गों के सहायक पुलिस आयुक्त रैंक के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। इससे पहले ड्रग्स मामले में नाम आने के बाद कोलकाता पुलिस ने राकेश सिंह को नोटिस जारी किया था और बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था। राकेश सिंह ने इस बारे में कहा था कि मुझे कोलकाता पुलिस का नोटिस मिला है।

राकेश सिंह ने कहा था कि 23 फरवरी को दिल्ली जाने का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के बारे में बताया गया था और कहा था कि उन्हें 24 और 25 फरवरी को पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होना है। वे 26 फरवरी को दिल्ली से लौटेंगे। दिल्ली से लौटने के बाद, वे निश्चित रूप से जांच में सहयोग करेंगे। सिंह की भी दो शर्तें थीं। यानी पूछताछ के दौरान उनके निजी सुरक्षा अधिकारी, केंद्र के सुरक्षा गार्ड और दो वकील भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि मुझे लगता है कि कोलकाता पुलिस सत्ता पक्ष के दबाव में है और वह सत्ताधारी पार्टी के कुछ नेताओं को खुश करना चाहती है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER