BJP Candidates List For UP Election / UP चुनाव के लिए BJP ने जारी की एक और लिस्ट, 91 उम्मीदवारों की घोषणा की

Zoom News : Jan 28, 2022, 02:46 PM
भारतीय जनता पार्टी ने यूपी विधान सभा चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी की है. बीजेपी ने इस लिस्ट में 91 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. बीजेपी अब तक 287 विधान सभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है.

बीजेपी ने इलाहाबाद पश्चिम से सिद्धार्थनाथ सिंह, देवरिया सदर सीट से शलभमणि त्रिपाठी, प्रयागराज दक्षिण से नंदगोपाल नंदी, बाबागंज से केशव पासी, पट्टी से राजेंद्र प्रताप सिंह, मंझपुर से लाल बहादुर, फाफामऊ से गुरुप्रसाद मौर्य, फूलपुर से प्रवीण कुमार पटेल, मेजा से नीलम करवरिया, अयोध्या के बीकापुर से अमित चौहान और रुदौली से रामचंद्र यादव को टिकट दिया है.

बीजेपी की इस लिस्ट के मुताबिक, बिसवां से निर्मल वर्मा, तिलोई से मयंकेश्वर सिंह, सलोन से अशोक कोरी, सरेनी से धीरेंद्र बहादुर सिंह, जगदीशपुर से सुरेश कुमार पासी, कादीपुर से राजेश गौतम, भोगनीपुर से राकेश सचान, तिन्दवारी से रमाकेश निषाद, रामपुर खास से नागेश प्रताप सिंह को टिकट मिला है.

इसके अलावा बहराइच से अनुपमा जायसवाल, कुंडा से सिंधुजा मिश्रा, आजमगढ़ सदर सीट से अखिलेश मिश्रा, गोसाईगंज से आरती तिवारी और गोंडा से प्रतीक भूषण सिंह को बीजेपी ने टिकट दिया है.

बीजेपी ने कोरांव से आरती कोल, कुर्सी से साकेंद्र प्रताप वर्मा, राम नगर से शरद कुमार अवस्थी, बाराबंकी से अरविंद मौर्य, जैदपुर से अमरीश रावत, दरियाबाद से सतीश चंद्र शर्मा, मिल्कीपुर से बाबा गोरखनाथ, अयोध्य से वेद प्रकाश गुप्ता, जलालपुर से सुभाष राय, बलहा से सरोज सोनकर, मटेरा से अरुण वीर सिंह, महसी से सुरेश्वर सिंह, पयागपुर से सुभाष त्रिपाठी को उम्मीदवार घोषित किया है.

उत्तर प्रदेश में चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 59 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 61 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में कुल 403 विधान सभा क्षेत्र हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER