7th Phase Election / गाजीपुर में सपा और भाजपा समर्थकों में मारपीट, जौनपुर में धनंजय सिंह के समर्थक भी भिड़े

Zoom News : Mar 07, 2022, 12:06 PM
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यूपी विधानसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान आज पूर्वांचल के नौ जिलों की 54 सीटों पर जारी है। छिटपुट घटनाओं को छोड़ दे तों नौ जिलों वाराणसी, आजमगढ़, भदोही, गाजीपुर, चंदौली, जौनपुर, मऊ, मिर्जापुर और सोनभद्र से किसी बड़ी घटना की खबर नहीं है।

गाजीपुर के रेवतीपुर थाना क्षेत्र के नवली स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय पर सोमवार सुबह करीब साढे़ आठ बजे सपा और भाजपा समर्थकों द्वारा वोट करने जा रहे लोगों को अपने पक्ष में मतदान करने को लेकर बहस होने लगी। देखते ही देखते हाथापाई के साथ ही दोनों पक्ष ईंट-पत्थर चलाने लगे। मौके पर मौजूद सुरक्षा बलों ने भीड़ को तितर-बितर किया। 

इसके बाद मौके पर पहुंचे सपा प्रत्याशी सुहेब अंसारी भी पहुंचे। अपने एजेंटों से जानकारी लेने के बाद चुनाव आयोग से इस मामले की शिकायत की।  थानाध्यक्ष पन्ने लाल ने बताया कि ईंट-पत्थर चलने का कोई मामला नहीं है। छानबीन कर कार्रवाई की जा रही है।

वहीं पूर्वांचल के हॉट सीटों में से एक जौनपुर के मल्हनी विधानसभा में फर्जी मतदान की सूचना पर सपा और जदयू प्रत्याशी धनंजय सिंह के समर्थकों में कहासुनी हो गई। हंगामे की सूचना पर पुलिस पहुंची तो सभी भाग गए। पुलिस ने मौके से एक युवक को हिरासत में लिया है।

अफवाह से प्रशासन हलकान

एसपी सिटी डा संजय कुमार ने बताया कि ईवीएम समस्या का निराकरण करा लिया गया है। अब शांतिपूर्वक मतदान कराया जा रहा है। उधर उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम प्रकाश ने बताया कि 

कुछ लोगों द्वारा इस प्रकार की भ्रामक सूचनाएं फैलाई जा रही हैं कि वोटर लिस्ट में नाम न होने पर बूथ पर जाकर एक फॉर्म भर कर वोट पड़ सकता है। यह असत्य, निराधार एवं भ्रामक सूचना है। मतदान केवल वही कर सकता है जिसका नाम पहले से मतदाता सूची में दर्ज होगा। 

जौनपुर में पीठासीन अधिकारी पर मतदान प्रभावित करने का आरोप

समाजवादी पार्टी ने मछलीशहर विधानसभा के बूथ संख्या 335 पर पीठासीन अधिकारी पर मतदान को प्रभावित करने का आरोप लगाया है। ट्वीट होने के बाद जिला प्रशासन से लेकर तहसील प्रशासन में हड़कंप मच गया। उपजिलाधिकारी ज्योति सिंह ने बताया कि वेब कॉस्ट के द्वारा 335 के बूथ पर पीठासीन अधिकारी पर मतदान प्रभावित करने की शिकायत की गई थी।

लेकिन कंट्रोल रूम द्वारा जब मामले की पूरी जानकारी ली गई तो मामला निराधार पाया गया। प्राथमिक विद्यालय धावा 335 बूथ पर मतदान नियमानुसार सही चल रहा है। बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 116 पर पीठासीन अधिकारी पन्नालाल द्वारा फर्जी वोटिंग कराए जाने की खबर से प्रशासन हलकान रहा। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने बताया कि ऐसी कोई बात नहीं है।  एक बुजुर्ग महिला मतदाता का मत डालने में सहयोग किया गया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER