Rajasthan Election / राजस्थान में भाजपा ने जारी की 83 प्रत्याशियों की सूची- वसुंधरा राजे और राजेंद्र राठौड़ की सीट बदली

Zoom News : Oct 21, 2023, 02:41 PM
Rajasthan Election: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 83 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। वसुंधरा राजे झालरापाटन से ही चुनाव लड़ेंगी, वहीं नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की सीट बदल दी गई है। उन्हें चूरू की बजाय तारानगर से टिकट दी गई है। वे पहले भी तारानगर से चुनाव लड़ चुके हैं। वहीं उदयपुर के पूर्व राजघराने के सदस्य विश्वराज सिंह मेवाड़ को नाथद्वारा से टिकट दिया गया है, वे कुछ दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुए थे।


विद्याधर नगर विधायक राजवी को चित्तौड़गढ़ से टिकट

जयपुर की विद्याधर नगर सीट से विधायक नरपत सिंह राजवी को अब चित्तौड़गढ़ से टिकट दिया गया है। पहली सूची में भाजपा ने उनका टिकट काटकर राजसमंद सांसद दीया कुमारी को विद्याधर नगर से टिकट दिया था।

कई पूर्व मंत्रियाें को टिकट

भाजपा ने कई पूर्व मंत्रियों को भी टिकट दिया है। इनमें प्रताप सिंह सिंघवी, श्रीचंद कृपलानी, नरपत सिंह राजवी, ओटाराम देवासी, पुष्पेंद्र सिंह राणावत, अनिता भदेल, वासुदेव देवनानी, काीचरण सर्राफ, राजेंद्र राठौड़ सहित कई पूर्व मंत्री शामिल हैं।

बीजेपी ने इससे पहले 9 अक्टूबर को 41 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी। इस लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम हैं।

बता दें कि नरपत सिंह की जगह पर दिया कुमारी को टिकट दिया गया था। जिसके बाद नरपत सिंह के समर्थक विरोध कर रहे थे। अब उन्हें दूसरी सीट से टिकट देकर डैमेज कंट्रोल करने का प्रयास माना जा रहा है।  इसके साथ ही पार्टी ने बीजेपी ने दूसरी सूची में अम्बेर से सतीश पुनिया सांगानेर से भजनलाल शर्मा को मौका दिया है। वहीं हाल ही में कांग्रेस पार्टी का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाली ज्योति मिर्धा को पार्टी ने नागौर से उम्मीदवार बनाया है।  

पीएम नरेंद्र मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग

बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में पार्टी की एक हाई लेवल मीटिंग हुई थी. इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल थे. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मीटिंग में मौजूद थे. इस दौरान तेलंगाना, मध्य प्रदेश और राजस्थान में उम्मीदवारों पर चर्चा की गई. तेलंगाना और मध्य प्रदेश के बाकी उम्मीदवार भी माना जा रहा है कि फाइनल कर लिए गए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER