राजस्थान / बीजेपी दुनिया की सबसे अमीर राजनीतिक पार्टी: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत

Zoom News : Mar 30, 2021, 08:13 PM
जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनावी बांड पर केन्द्र सरकार को घेरते हुए मंगलवार को कहा कि लोकतंत्र में अगर बराबर की लड़ाई नहीं होगी ,तो सब तरफ से लोकतंत्र मजबूत कैसे होगा। चूरू के सूजानगढ में कांग्रेस प्रत्याशी मनोज मेघवाल के नामांकन के अवसर पर आयोजित एक जनसभा को संबोंधित करते हुए गहलोत ने कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे अमीर पार्टी है। उन्हेांने कहा कि उन्हें उम्मीद थी की उच्चतम न्यायालय चुनावी बॉन्डृ प्रतिबंध कर देगा लेकिन नहीं किया। गहलोत ने कहा कि कोई इंडस्ट्री अगर 100 करोड़ कर बांड लेती है तो 95 करोड़ रुपये भाजपा को देती है । बाकी पांच करोड़ रूपये कांग्रेस, सीपीआई, सीपीएम, बसपा में बांटती है। उन्होंने कहा, ‘‘आप कल्पना कीजिये लोकतंत्र में अगर बराबर की लडाई नहीं होगी तो लोकतंत्र मजबूत कैसे होगा।’’

विपक्ष की आलोचना से होती है हमें खुशी

गहलोत ने आगे कहा कहा, "लोकतंत्र की मजबूती के लिये आवश्यक है कि विपक्षी पार्टी मजबूत रहे। हम भी राजस्थान में साथ देते है विपक्ष का…अगर वो तथ्यों के आधार पर सरकार की आलोचना करते है तो हमें खुशी होती है क्योंकि हमें उसे इम्प्रूव करने का मौका मिलता है।" उन्होंने किसानों के मुद्दे पर केन्द्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि किसानों के आर्शीवाद से आप जीत कर आये हो… संसद में भारी बहुमत मिला लेकिन सरकार आंदोलनरत किसानों की कोई सुनवाई नहीं कर रही है.. जिद पर अड़ी हुई है।

केन्द्र सरकार नहीं लागू करवा पाएगी बिल

गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार से किसानों और विपक्षी पार्टियों से बात करने का अनुरोध करते हुए कहा कि संसद में इस पर बहस करा कर नया बिल लेकर आए। उन्होंने कहा, ‘‘मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि इस माहौल में केन्द्र सरकार इन बिलों (कानूनों) को लागू कर ही नहीं पायेगी.. कितनी भी कोशिश करले लागू नहीं कर पायेंगे।’’ गहलोत ने रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश के अन्य मुददों पर भी अपनी बात रखी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER