Lok Sabha Election 2024 / लोकसभा चुनाव 2024 में 100 सीटों पर सिमट जाएगी BJP - नितीश कुमार ने बताया फार्मूला

Zoom News : Feb 18, 2023, 01:59 PM
Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) की तैयारी में बीजेपी (BJP) समेत कई पार्टियां जोर-शोर से जुटी हुई हैं. जहां बीजेपी लगातार तीसरी बार केंद्र में काबिज होना चाहती है तो वहीं दूसरी तरफ कभी संयुक्त विपक्ष तो कभी कांग्रेस के बिना तीसरा मोर्चा बनाने की बात हो रही है. हालांकि, विपक्ष ये अभी तय नहीं कर पाया है कि 2024 का लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ बिना चेहरे के ऐलान के लड़ा जाएगा या फिर किसी एक नेता को सपोर्ट किया जाएगा. विपक्ष की तरफ से राहुल गांधी, नीतीश कुमार, शरद पवार, ममता बनर्जी, केसीआर और अन्य कई नेताओं के नाम पर चर्चा हो रही है, लेकिन कोई एक नाम तय नहीं हो पाया है. इस बीच, नीतीश कुमार ने बीजेपी को लोकसभा चुनाव में हराने का फॉर्मूला बताया है.


नीतीश कुमार का बड़ा बयान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि विपक्ष को एकसाथ मिलकर लड़ना होगा. अगर विपक्ष एकजुट होकर लड़ता है तो बीजेपी 100 सीटों पर सिमट जाएगी. अभी तो हम इंतजार के मोड में हैं. सही समय का इंतजार कर रहे हैं. 2024 चुनाव में सबको एकसाथ मिलकर लड़ना चाहिए.


क्या PM उम्मीदवार बनेंगे नीतीश?

हालांकि, नीतीश कुमार इस बात से कई बार इनकार कर चुके हैं कि वो प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं. हालांकि, उनकी पार्टी के कार्यकर्ता कई बार ये मांग उठा चुके हैं कि नीतीश कुमार को विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए.


भारत की यात्रा पर निकलेंगे बिहार CM?

बता दें कि ये भी कयास लगाए जा रहे थे कि नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने के लिए भारत की यात्रा पर निकल सकते हैं. हालांकि, नीतीश कुमार या उनकी पार्टी की तरफ से इसको लेकर कोई तारीख नहीं बताई गई है.


राहुल गांधी को लेकर नीतीश का बड़ा बयान:मैं प्रधानमंत्री पद की रेस में नहीं, राहुल के नाम पर ऐतराज नहीं

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष के प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर बड़ा बयान दिया है। नीतीश कुमार ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री पद की रेस में नहीं हूं। यह बात CM नीतीश ने मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के राहुल गांधी के पीएम कैंडिडेट बनाने के बयान पर कही। वह शनिवार को पटना के ज्ञानभवन में असिस्टेंट प्रोफसर और प्रिंसिपल को अपॉइंटमेंट लेटर बांटने आए थे। यहां पत्रकारों ने नीतीश से सवाल किया गया कि क्या राहुल गांधी विपक्ष का चेहरा हो सकते हैं। इस पर उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि हमें इससे कोई दिक्कत नहीं है। इसमें क्या बुराई है। सब एक साथ मंच पर आएं, साथ मिलकर सब तय होगा। हम लोग तो वेट कर रहे हैं। मेरे बारे में भी लोग कहते हैं, लेकिन हमारी इच्छा प्रधानमंत्री बनने की नहीं है। मैं इस रेस में हूं ही नहीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER