देश / भाजपा की बड़ी घोषणा- 'मेट्रोमैन' ई श्रीधरन केरल में CM उम्मीदवार

Zoom News : Mar 04, 2021, 05:03 PM
पश्चिम बंगाल और असम के अलावा केरल उन 5 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में भी शामिल है जहाँ विधानसभा चुनाव होने हैं। इस बीच, केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा है कि ई श्रीधरन, 'मेट्रो मैन', केरल में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। इससे पहले, भाजपा ने केरल में ई। श्रीधरन को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की बात कही है। मुरलीधरन से पहले, केरल भाजपा अध्यक्ष के.के. सुरेंद्रन ने कहा था कि उन्होंने ई। श्रीधरन को पार्टी के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने के लिए केंद्रीय नेतृत्व से अपील की है। अब केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने घोषणा की है कि ई श्रीधरन केरल में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के.के. सुरेंद्रन ने गुरुवार को एक कार्यक्रम में कहा कि केरल में, एलडीएफ और यूडीएफ पुल दोनों को तोड़ा जा रहा है। जबकि श्रीधरन ने बिना किसी भ्रष्टाचार के कई पुल बनाए, इस मामले में हमने पार्टी से श्रीधरन को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की अपील की।

मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई। श्रीधरन कुछ दिनों पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। दिल्ली मेट्रो के सपने को सच करने वाले श्रीधरन ने देश के कई शहरों में मेट्रो परियोजनाओं में मदद की है। अब वह मुख्य राजनीति में स्थानांतरित हो गए हैं।

बीजेपी काफी समय से केरल में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रही है। यही कारण है कि ई। श्रीधरन जैसे बड़े नाम वाली भाजपा अपने प्रयासों को आगे बढ़ाना चाहती है।

वर्तमान में, केरल में एक वामपंथी सरकार है, जबकि कांग्रेस गठबंधन मुख्य विपक्ष रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल में लगातार प्रचार कर रहे हैं, वे वहां से सांसद भी हैं। केरल में भाजपा लगातार परिनिर्वाण यात्रा भी चला रही है।केरल में इस बार एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे। 6 अप्रैल को सभी 140 सीटों पर मतदान होगा। जबकि मतगणना 2 मई को होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER