Assembly Elections 2023 / बीजेपी की विधानसभा चुनावों पर मंथन के लिए बैठक शुरू, अमित शाह और जेपी नड्डा भी मौजूद

Zoom News : Sep 27, 2023, 09:18 PM
Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनावों की रणनीति पर बीजेपी की अहम बैठक जयपुर में शुरू हो गई है। गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा यह बैठक ले रहे हैं। इस बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल सन्तोष भी मौजूद हैं। इन नेताओं के अलावा वसुंधरा राजे सिंधिया, राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया, अरुण सिंह, विजया राहटकर, सह प्रभारी नितिन पटेल, गजेन्द्र सिंह शेखावत, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी मौजूद हैं। इस बैठक में प्रदेश बीजेपी के नेताओं से फीडबैक लिया जा रहा है। परिवर्तन यात्रा के बाद बने माहौल पर चर्चा हो रही है।

उम्मीदवारों के नाम पर हो सकता है मंथन

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची पर मंथ हो सकता है। इस बात पर भी चर्चा हो सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट कब जारी की जाए। वहीं पार्टी आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा पर चर्चा की उम्मीद है। सांसदों को विधानसभा चुनावों में उतारने पर भी चर्चा हो सकती है। इसके अलावा कोर कमेटी के चुनाव प्रबंधन पर भी चर्चा की उम्मीद है। 

राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को जयपुर जिले में 'परिवर्तन संकल्प महासभा' को संबोधित किया था। महासभा का आयोजन सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में निकाली गई चार परिवर्तन यात्राओं के समापन के मौके पर किया गया था। 

प्रत्याशियों की घोषणा जल्द 

इससे पहले मंगलवार को बीजेपी के राजस्थान चुनाव प्रभारी केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा जल्द ही करेगी। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर राज्य की प्रतिष्ठा धूमिल करने का आरोप लगाया।  भाजपा द्वारा मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने, “राजस्थान में जब टिकट के बारे में बैठक करेंगे तब इसकी चर्चा होगी और टिकट की घोषणा बहुत जल्दी होगी।” उन्होंने कहा कि पार्टी ने जिन लोगों को मध्यप्रदेश में टिकट दिया है वे “उस प्रदेश के नेता हैं और कांग्रेस पार्टी के पास नेता नहीं है। कांग्रेस पार्टी की यह समस्या है।” 

प्रदेश की प्रतिष्ठा धूमिल करने का आरोप 

जोशी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर प्रदेश की प्रतिष्ठा धूमिल करने का आरोप लगाते हुए कहा मुख्यमंत्री का प्रशासन पर कोई नियंत्रण नहीं है। उन्होंने सीकर में नाबालिग से दुष्कर्म व हत्या, हनुमानगढ़ में युवती द्वारा आत्महत्या की घटना का जिक्र करते हुए कहा ‘‘सारी दुनिया में राजस्थान की जो इज्जत है, जो प्रतिष्ठा है वह प्रतिष्ठा खराब हो रही है। मुख्यमंत्री राजस्थान की प्रतिष्ठा को खराब कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का प्रशासन पर कोई नियंत्रण नहीं है। जोशी ने कहा, “मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हम प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करेंगे। राहुल गांधी ने स्वयं स्वीकारा है कि राजस्थान में हम हार रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER