दिल्ली / महिलाओं की अश्लील फोटो बनाता फिर करता उन्हे ब्लैकमेल, वायरल करने की देता धमकी, ऐसे पकड़ा

Zoom News : Dec 30, 2020, 04:24 PM
दिल्ली में महिलाओं को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। दक्षिण दिल्ली पुलिस ने ऐसे ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जो अब तक 100 महिलाओं को ब्लैकमेल कर चुका है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी महिलाओं के सोशल मीडिया अकाउंट से उनकी तस्वीरें निकालते थे, फिर वे इस फोटो को मॉर्फ करते थे और फिर उन महिलाओं को ब्लैकमेल करना शुरू कर देते थे।

पुलिस ने एक महिला की शिकायत के बाद इस आरोपी को गिरफ्तार किया। कुछ दिनों पहले एक महिला मालवीय नगर पुलिस स्टेशन पहुंची और पुलिस को एक लिखित शिकायत दी कि एक व्यक्ति उसे ब्लैकमेल कर रहा था। महिला ने पुलिस को बताया कि उस व्यक्ति ने उन्हें बताया कि उसके पास इस महिला की कुछ अश्लील तस्वीरें हैं। जिन्हें वो पैसे नहीं देने पर सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा।महिला ने कहा कि उसके पास जो भी फोटो है, उसने सभी तस्वीरों को मॉर्फ किया है। महिला की शिकायत पर मालवीय नगर पुलिस स्टेशन ने एफआईआर दर्ज की और जांच शुरू की। महिला ने पुलिस को बताया था कि आरोपी ने उसका सोशल मीडिया अकाउंट हैक कर लिया था और वहां से उसने उसकी एक फोटो खींची और फिर फोटो को मॉर्फ करके उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया।

आरोपियों ने महिला से पैसे की मांग की थी, साथ ही सोशल मीडिया पर उनके संपर्कों का विवरण भी दिया था। जब पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की, तो पुलिस को पता चला कि आरोपी कॉल करने के लिए इस तरह के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करता है ताकि उसे ट्रैक न किया जा सके। लेकिन पुलिस हैक किए गए सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए ही आरोपियों तक पहुंची और 29 दिसंबर को पुलिस ने आरोपी सुमित को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार होने के बाद जब पुलिस ने सुमित से पूछताछ की, तो पता चला कि आरोपियों ने अब तक 100 महिलाओं को अपनी ब्लैक मेलिंग का शिकार बनाया था। इससे पहले आरोपी सुमित को छत्तीसगढ़ पुलिस और नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, सुमित, जिसकी उम्र करीब 26 साल है, ने बारहवीं तक पढ़ाई की है। उसने हैकिंग सीखी और इसके बाद उसने सोशल मीडिया पर महिलाओं के अकाउंट हैक किए और उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। पुलिस ने आरोपी का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER