Auto / BMW 3 Series Gran Limousine की लॉन्च डेट का खुलासा

Zoom News : Dec 22, 2020, 06:14 PM
BMW ने भारतीय बाज़ार के लिए साल 2021 को काफी आक्रामक तरीके से तैयार किया है जिसमें कई सारे वाहन लॉन्च किए जाएंगे और इसकी शुरुआत BMW 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोज़िन से होगी. BMW 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोज़िन भारत में 21 जनवरी 2021 को लॉन्च की जाएगी और यह सामान्य मॉडल 3 सीरीज़ के मुकाबले लंबे व्हीलबेस के साथ आएगी जिससे कार में लेगरूम बढ़कर मिलेगा. यह भारतीय बाज़ार में सबसे लंबी और सबसे ज़्यादा जगह वाली एंट्री-लेवल लग्ज़री सेडान होगी, वहीं इसकी तकनीक और कुल डिज़ाइन भी सामान्य मॉडल से ली जाएगी और अलग होगा तो सिर्फ कार की बढ़ी हुई लंबाई.

नई BMW 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोज़िन के साथ नई 3 सीरीज़ वाले सभी फीचर्स दिए जा सकते हैं

BMW इंडिया की नई कार के पुर्ज़े भी स्टैंडर्ड मॉडल से लिए जा सकते हैं जिनमें सीएलएआर प्लैटफॉर्म शामिल है और कार का अंदरूनी हिस्सा भी पहले जैसा हो सकता है. नई BMW 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोज़िन के साथ नई 3 सीरीज़ वाले सभी फीचर्स दिए जा सकते हैं जो हम पहले ही देख चुके हैं, इनमें BMW कनेक्टेड कार तकनीक, वायरलेस चार्जिंग, वायरलेस एप्पल कारप्ले, BMW लाइव कॉकपिट प्रोफेशनल, 3डी नेविगेशन, रियर पार्क असिस्ट, 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और 10.25-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ कई और फीचर्स शामिल हैं.

अनुमान है कि कार का पूरा इंजन लाइन-अप BMW 3 सीरीज़ सेडान से लिया जाएगा

अनुमान यह भी है कि कार का पूरा इंजन लाइन-अप BMW 3 सीरीज़ सेडान से लिया जाएगा. 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोज़िन के साथ 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 255 बीएचपी ताकत और 400 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. अगर BMW कार का डीजल वेरिएंट भी पेश करती है तो इसके साथ 2.0-लीटर का 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलेगा जो 188 बीएचपी ताकत और 400 एनएम क्षमता वाला होगा. दोनों इंजन के साथ संभवतः 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स सामान्य तौर पर मिलेगा. 2021 में BMW भारत में 2 सीरीज़ ग्रैन कूपे पेट्रोल, 5 सीरीज़ फेसलिफ्ट और 6 सीरीज़ जीटी फेसलिफ्ट भी लॉन्च करने वाली है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER