साइकिल / सिंगल चार्ज में 300 KM दौड़ेगी BMW की इलेक्ट्रिक साइकिल

Zoom News : Sep 08, 2021, 12:43 PM
म्यूनिख (Munich) में हुए इंटरनेशनल मोटर शो (IAA) में कई नए आधुनिक प्रोडक्ट्स देखने को मिले, जिनमें से एक BMW Motorrad का नया इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) है। यह साइकिल और मोटरसाइकिल के बीच में फिट होता है और काफी अनोखा व्हीकल लगता है। निश्चित तौर पर इसे युवा पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल का मॉडल नेम BMW Vision Amby है और कंपनी के दावे अनुसार, यह इलेक्ट्रिक साइकिल सिंगल चार्ज में 300 किलोमीटर चल सकती है। इसकी टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा  है।

BMW Motorrad ने IAA 2021 में अपनी कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक साइकिल Vision Amby को पेश किया। यह दिखने में पारंपरिक साइकिल के समान लगती है, लेकिन कंपनी ने इसे मॉर्डन लुक देने की पूरी कोशिश की है। इलेक्ट्रिक होने के नाते यह मोटर और बैटरी पैक से लैस आती है, जिसे साइकिल के फ्रेम में सेट किया गया है। क्योंकि यह एक कॉन्सेप्ट प्रोडक्ट है, इसलिए इसके प्रोडक्शन और सेल को लेकर फिलहाल कोई सटीक समय शेयर नहीं किया गया है।

Vision Amby इलेक्ट्रिक साइकिल में तीन स्पीड लेवल मिलते हैं, जो इस साइकिल को 25 किमी प्रति घंटे, 45 किमी प्रति घंटे और अधिकतम 60 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर पहुंचा सकते हैं। 300 किमी की सीमा के साथ। इसमें लगा बैटरी पैक साइकिल को सिंगल चार्ज में 300 किलोमीटर दौड़ाने में सक्षम है।

क्योंकि BMW Vision Amby एक हाई-स्पीड साइकिल होगी, इसलिए इसे चलाने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत होगी। यह स्मार्ट ऐप के जरिए आपके मोबाइल फोन से कनेक्ट हो सकती है। स्पीड मोड्स को ऐप के जरिए बदला जा सकता है। इसके अलावा, विज़न एम्बी अपनी टॉप स्पीड को या तो मैन्युअल तरीके से या जियो-फेंसिंग के जरिए खुद से एडजस्ट कर सकती है।

इसका वज़न 65 किलोग्राम है, जो पारंपरिक मोटरसाइकिलों की तुलना में काफी हल्का है। बीएमडब्ल्यू का कहना है कि कंपनी समय के साथ ओवर-द-एयर अपडेट के जरिए ऐप को और विकसित करेगी और उसमें नए फीचर्स जोड़े जाएंगे।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER