Bollywood / बॉलीवुड सितारों ने दी हिंदी दिवस की शुभकामनाएं

Zoom News : Sep 14, 2020, 11:16 PM
न्यूज हैल्पलाइन . मुम्बई |  भारत में हर साल 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाया जाता है। हिंदी दिवस को मनाने की शुरुआत 1953 से हुई। आज हिंदी दिवस के मौके पर बॉलीवुड सितारे सोशल मीडिया पर हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दे रहे हैं। 

एक्टर्स जैसे मनोज बाजपेयी, अमिताभ बच्चन, धर्मेन्द्र देओल, अनुपम खेर, अनुभव सिन्हा और अहाना कुमरा ने हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दी है। मनोज बाजपेयी ने ट्वीट किया, "हिंदी दिवस पर सभी हिंदी भाषी और हिंदी को प्रेम करने वालों को हार्दिक शुभकामनाएँ !!!"

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने लिखा, "आज 'हिंदी दिवस' पे अनेक अनेक शुभकामनाएँ ! भारत के कोने कोने में विभिन्न भाषाएँ हैं और सब की सब प्रबल हैं और सबका अपना अपना प्रबल स्थान है ! सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा।"

दिग्गज एक्टर धर्मेन्द्र देओल ने अपनी एक फिल्म का छोटा सा सीन शेयर कर लिखा, "हर भाषा से मोहब्बत है....... आप के धर्म ने हिंदी का भी जी भर के आनंद लिया।"

फिल्ममेकर अनुभव सिन्हा ने ट्वीट कर लिखा, "हैप्पी हिंदी डे।"

वही एक्टर अनुपम खेर ने भी हिंदी दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो कह रहे हैं कि, "नमस्कार। भारत विभिन्न भाषाओं का देश है। और हर भाषा का अपना एक महत्व है। परन्तु देश की एक भाषा का होना अत्यंत आवश्यक है, जो विश्व में भारत की पहचान बनें। आज देश को एकता की डोर में बांधने का काम कोई एक भाषा कर सकतीं है, और वो है सर्वाधिक बोली जाने वाली हिंदी भाषा।"

आगे अनुपम ने अपने वीडियो में कहा कि, "आप सभी को हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। जय हिंद।"

एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने लिखा, "आज #हिंदी_दिवस की सभी को शुभकामनाएँ।"

एक्ट्रेस अहाना कुमरा ने लिखा, "हिंदी दिवस कि सभी को बहुत बहुत शुभकामनाएं। जय हिन्द।"

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER