विशेष / पहले लूटा बैंक फिर लुटेरों ने सड़कों पर की नोटों की बारिश, फिर...

Zoom News : Dec 02, 2020, 09:34 PM
विशेष | बैंक लूट का एक ऐसा मामला सामने आया है जहां लुटेरों ने सड़कों पर नोटों की बारिश कर दी और आमलोग नोट बंटोरने के लिए दौड़ पड़े। लुटेरों ने ऐसा इसलिए किया ताकि सड़कों पर लोगों की भीड़ खड़ी हो जाए और पुलिस जल्दी से उन्हें नहीं पकड़ सके। 

बड़े पैमाने पर बैंक से लूट का ये मामला ब्राजील के सैन्टा कैटरीना राज्य का है। एक दिसंबर की रात राइफल से लैस दो दर्जन से अधिक लुटेरों ने यहां करीब चार बैंकों को लूट लिया। इस दौरान करीब छह लोगों को बंधक बनाकर भी रखा गया। 

सभी लुटेरों ने काले कपड़े पहन रखे थे। उन्होंने देर रात में घटना को अंजाम दिया। पुलिस और लुटेरों के बीच गोलीबारी भी हुई और कम से कम दो लोग घायल हो गए। इनमें एक पुलिस अधिकारी शामिल है। लुटेरों ने कुल कितने रुपयों की लूट की, फिलहाल इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

Globo टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, लूट में करीब 30 अपराधी शामिल थे जो 10 कारों से आए थे। लुटेरों ने शहर के कई रास्तों को बंद कर दिया था ताकि पुलिस जल्दी नहीं पहुंच सके। हालांकि, बाद में लूट में शामिल चार संदिग्धों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने लूट के कुछ नोटों को भी बरामद कर लिया है।

शहर के मेयर सी साल्वारो ने ट्विटर पर लिखा कि काफी तैयारी से आए लुटेरों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपने घरों में ही रहें। वहीं, स्थानीय लोगों ने कहा कि सड़कों पर नोटों की बारिश किसी मूवी के सीन की तरह थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER