दुनिया / ब्राजील के राष्‍ट्रपति ने हनुमान जी की तस्‍वीर की शेयर, PM मोदी से कही ये बात

Vikrant Shekhawat : Jan 22, 2021, 09:58 PM
Brazil: भारत देश में बनी कोरोना वैक्सीन ब्राजील पहुंच गई है। जिससे अमेरिका के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित इस देश में जिंदगियां बचने की उम्मीदें बढ़ गई हैं। कोरोना वैक्सीन के भारत से ब्राजील के लिए रवाना होने के बाद ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो ने एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट करते हुए हनुमान जी की तस्‍वीर शेयर की है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसके लिए शुक्रिया कहा।

ब्राजील के राष्ट्रपति का ट्वीट

ब्राजील के राष्ट्रपति जैर एम बोलसोनारो ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'नमस्कार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। ब्राजील इस महामारी के दौर में आपकी आप जैसे महान साथी को पाकर सम्मानित महसूस कर रहा है। कोरोना वैक्सीन को भारत से ब्राजील पहुंचाने के लिए धन्यवाद।' उन्होंने हिंदी में अलग से धन्यवाद भी लिखा। पढ़ें ट्वीट

ब्राजील और मोरक्को पहुंची भारत की कोरोना वैक्सीन

शुक्रवार की सुबह भारत से कोविशील्ड की 20- 20 लाख खुराक लेकर मुंबई हवाई अड्डे से ब्राजील और मोरक्को के लिए रवाना हुए। सीएसएमआईए की तरफ से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, 'सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा तैयार कोविशील्ड टीके की 20 लाख खुराक ले कर एक विमान छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (सीएसएमआईए) से ब्राजील के लिए और 20 लाख खुराक लेकर दूसरा विमान मोरक्को के लिए रवाना हुआ।' इसमें बताया गया कि 22 जनवरी तक सीएसएमआईए ने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय एवं घरेलू स्थानों तक कोविशील्ड की 1.417 करोड़ खुराक पहुंचाई है। भारत बुधवार से ही भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यामांर और सेशेल्स को कोविड-19 का टीका भेज रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER