दुनिया / कोरोना नियमों का पालन न करने के लिए ब्राजील में राष्ट्रपति पर जुर्माना

Zoom News : May 23, 2021, 01:01 PM
Brazil: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप देखने को मिल रहा है, अलग-अलग देश अपने-अपने तरीकों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। ऐसे ही ब्राजील में भी लोगों से कोरोना को हराने के लिए कोविड-19 दिशानिर्दशों का सख्त पालन करने की अपील की जा रही है और न करने वालों को सजा दी जा रही है। लेकिन क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि कोरोना गाइडलाइन्स का पालन न करने के लिए एक राष्ट्रपति को जुर्माना देना पड़े? ब्राजील में ऐसा ही हुआ है। एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कोरोना के सुरक्षा नियमों का पालन न करने के लिए राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो को जुर्माना देना होगा। बता दें कि ब्राजील कोविड -19 महामारी को रोकने के लिए लगातार संघर्ष कर रहा है। 

मारान्हो राज्य केगवर्नर फ्लेवियो डिनो ने शुक्रवार को बताया कि राज्य के स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों का पालन करने में नाकाम रहने के लिए बोलसोनारो को जुर्माना देना होगा। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बिना सुरक्षा उपायों के होने वाली सभाओं को बढ़ावा देने के लिए बोल्सोनारो के खिलाफ मामला दर्ज किया। कानून सभी पर लागू होता है।

डिनो ने जनता को याद दिलाया कि उनके राज्य में 100 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध है, और फेस मास्क का उपयोग अनिवार्य है। बोलसोनारो के कार्यालय के पास अपील करने के लिए 15 दिन का समय है, जिसके बाद जुर्माने की राशि निर्धारित की जाएगी। समाचार एजेंसी एएफपी ने बोल्सोनारो के कार्यालय से टिप्पणी केा अनुरोधों किया लेकिन उनका कोई जवाब नहीं दिया।

बता दें कि संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद ब्राजील में दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा कोरोनावायरस मौत का आंकड़ा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER