राजस्थान / दुल्हन कोरोना पॉजिटिव, पीपीई किट पहनकर की दुल्हा-दुल्हन ने शादी, वायरल हुई फोटो

Vikrant Shekhawat : Dec 07, 2020, 11:00 AM
Raj: जबकि कोरोना वायरस ने लोगों को घरों में कैद रहने के लिए मजबूर कर दिया है, इस महामारी के दौरान शादी समारोह का आयोजन करना किसी चुनौती से कम नहीं है। संक्रमण फैलने के डर से रिश्तेदार भी शादियों में जाने से बच रहे हैं। ऐसी स्थिति में, राजस्थान के बारां में केलवाड़ा कोविद केंद्र में पीपीडब्ल्यू (पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट) किट में एक जोड़े की शादी हुई, क्योंकि शादी के दिन दुल्हन को कोरोना सकारात्मक पाया गया। शादी का कार्यक्रम कैमरे पर रिकॉर्ड किया गया और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में, यह स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है कि पुजारी के अलावा, उस शादी में केवल एक व्यक्ति मौजूद है। शादी समारोह में कोविद -19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया गया। तस्वीरों में यह जोड़ी हवन कुंड के सामने बैठी हुई दिखाई दे रही है, जबकि शादी की रस्में निभाने वाले पंडित भी पीपीई सूट में थे।

तस्वीरों में देखा गया है कि शादी समारोह के दौरान दूल्हा अपनी पीपीई किट के साथ पगड़ी पहने हुए था जबकि दुल्हन ने भी समारोह के दौरान चेहरे को नकाब से ढका हुआ था और दस्ताने पहने हुए थी।

कोरोना युग के इस विशेष विवाह वीडियो को सोशल मीडिया पर सैकड़ों लाइक और कमेंट मिले हैं। इसी के साथ यह वीडियो वायरल हो गया है और लोग इस पर कई तरह के मीम्स शेयर कर रहे हैं।

बता दें कि राजस्थान में अब तक दो लाख से अधिक कोरोनो वायरस के मामले दर्ज किए गए हैं। भारत में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 96 लाख से अधिक है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER