Punjab / BSF ने बॉर्डर से बरामद किया हथियारों का जखीरा, मिली बड़ी सफलता

Zoom News : Oct 28, 2022, 10:00 AM
Punjab: भारतीय सुरक्षा एजंसियों और सीमा सुरक्षा बल (BSF) की सतर्कता ने आतंकियों की बड़ी घटना को अंजाम देने से पहले रोक दिया। पंजाब में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने फिरोजपुर में हथियारों का एक जखीरा बरामद किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, "कल शाम 7 बजे के आसपास जीरो लाइन पर तलाशी के दौरान BSF को हथियार और गोला बारूद का एक बड़ा जखीरा मिला। 

काफी बड़ी मात्रा में हथियारों की बरामदगी के बाद BSF ने बताया कि, उन्होंने कई राउंड गोला-बारूद के साथ ही कई AK-47 राइफलें और पिस्टल भी बरामद की हैं। हालांकि BSF ने यह नहीं बताया कि यह हथियार किस संगठन के हैं और वहां कैसे पहुंचे।

पिछले दिनों भी पंजाब में पकड़े गए थे आतंकी 

वहीं इससे पहले गत 4 अक्टूबर को पंजाब में ही पुलिस ने दो आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया था। पुलिस के अनुसार, इन दोनों आतंकियों का संचालन विदेश में बैठे कुख्यात अपराधियों द्वारा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की मदद से किया जा रहा था। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से टिफिन बम, एके-56 राइफल और तीन हथगोलों समेत हथियार एवं विस्फोटक पदार्थ बरामद किए हैं। 

आतंकियों से बरामद हुई थीं  एके-56 असॉल्ट राइफल्स 

पुलिस की कार्रवाई के बारे में बताते हुए पंजाब पुलिस के महानिदेशक (DGP) गौरव यादव ने बताया था कि, "पुलिस ने आरोपियों के पास से RDX से भरा एक टिफिन बॉक्स, दो आधुनिक एके-56 असॉल्ट राइफल्स के साथ दो मैगजीन और 30 कारतूस, 30 बोर की एक पिस्तौल के साथ छह कारतूस और दो किलोग्राम हेरोइन बरामद की है।" उन्होंने बताया कि,  पुलिस ने बताया कि इस ड्रग्स-आतंकवाद मॉड्यूल को कनाडा का लखबीर सिंह उर्फ लांडा, पाकिस्तान का हरविंदर सिंह रिंडा तथा इटली का हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी मिलकर चला रहे थे। इस गिरोह को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का समर्थन प्राप्त है। 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER