MP / भैंस को किया बदमाशों ने अगवा, 50000 रुपये की फिरौती भी मांगी

Zoom News : Dec 27, 2020, 06:03 PM
मध्य प्रदेश में एक ऐसी अपहरण की घटना सामने आई है, जो आपको हैरान कर सकती है या आपको हंसा भी सकती है। अब तक आपने सुना होगा कि बदमाशों ने एक व्यक्ति का अपहरण कर लिया, लेकिन मध्य प्रदेश में आरोपी ने दो भैंसों का अपहरण कर लिया और उसे मुक्त करने के लिए 50 हजार रुपये की फिरौती भी मांगी।

दरअसल यह मामला है मध्य प्रदेश के बैतूल जिले का, जहां एक गिरोह ने किसान की दो भैंसों का "अपहरण" कर लिया और उन्हें वापस करने के लिए 50,000 रुपये की मांग की। किसानों की शिकायत पर, पुलिस ने दो भैंसों में से एक को सुरक्षित बचा लिया और दूसरे को खोजने की कोशिश कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, एक हफ्ते पहले अमरचंद पटेल नाम का एक किसान अपने जानवरों को पिकअप वैन में लेकर जा रहा था। उसी समय, इस अपहरण के मुख्य आरोपी दीपचंद ने अपने साथियों के साथ, उसे पावेल गांव के पास रोक लिया और जबरदस्ती दो भैंस अपने साथ ले गए। इसके कुछ समय बाद, भैंस अपहर्ताओं ने पटेल को फिरौती के लिए बुलाया। बदमाशों ने किसान को जानवरों को सुरक्षित और स्वस्थ रूप से वापस करने के लिए 50,000 रुपये की फिरौती देने को कहा।

इसके बाद पटेल ने प्रभात पट्टन पुलिस चौकी का दरवाजा खटखटाया और शिकायत दर्ज कराई। उनकी शिकायत के आधार पर, पुलिस ने एक मामला दर्ज किया और पूछताछ शुरू की, जिसके बाद मुख्य आरोपी दीपचंद को गिरफ्तार कर लिया गया। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने उसके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर दो भैंसों में से एक को बचा लिया।

दीपचंद को पुलिस ने 23 दिसंबर को गिरफ्तार किया था। अधिकारी ने कहा कि उनके द्वारा दी गई सूचना पर हमने अपहृत दो भैंसों में से एक को बरामद कर लिया। इसमें पांच अन्य आरोपी हैं और एक भैंस उनके कब्जे में है। हम उन आरोपियों की तलाश कर रहे हैं और जल्द ही अन्य भैंसों को भी बचा लेंगे।

आपको बता दें कि सितंबर में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के एक गांव के कुछ लोगों ने मगरमच्छ को बंधक बना लिया था और उसे रिहा करने के लिए 50,000 रुपये की मांग कर रहे थे। घंटों समझाने और पुलिस कानूनी कार्रवाई की धमकी देने के बाद, ग्रामीण उसे रिहा करने के लिए तैयार हो गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER